नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को सेना में बहाली के लिए ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी। देश के कई राज्यों में इसका जमकर विरोध हो रहा है। बिहार और उत्तर प्रदेश में इसका सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है। इस बहाली योजना के खिलाफ प्रदर्शन आज भी जारी है। आंदोलनकारियों ने इसे तुरंत वापस लेने की मांग की है। सरकार इसके लिए फिलहाल तैयार नहीं दिख रही है। हालांकि, कल एक संसोधन जरूर किया गया। इस साल के लिए अधिकतम उम्र की सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दिया गया। आपको बता दें कि कई राजनीतिक दलों ने भी इस स्कीम को वापस लेने की मांग की है। 

समस्तीपुर स्टेशन पर खड़ी कई ट्रेनों में आंदोलनकारियों ने की तोड़फोड़, बाजार भी बंद

Protest Against Agneepath: बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर खड़ी जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस, दरभंगा-दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस, भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस में तोड़फोड़ के साथ ही स्टेशन पर भी तोड़फोड़ की गई। पूछताछ कार्यालय को पूरी तरह तहस नहस कर दिया है। ओवरब्रिज की रेलिंग को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

उपद्रवियों ने स्टेशन पर रखे सामान को फेक दिया। उपद्रव के कारण स्टेशन रोड के साथ ही मारवाड़ी बाजार की सभी दुकान बंद हो गई। उपद्रवियों ने कर्पूरी बस पड़ाव के बाद नगर थाना और मुफस्सिल थाना पर भी हमला किया। गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के साथ कुछ पुलिस कर्मियों को पीट दिया जिससे कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here