भागलपुर. भागलपुर से पटना, दिल्ली, मुंबई आदि जगहों के लिए जाने वाली सभी ट्रेनें शनिवार को भी रद्द रहीं। अग्निपथ सेना भर्ती योजना के विरोध में जगह जगह हो रहे प्रदर्शन के कारण रेलवे ने एहतियात के तौर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया है। पिछले दो दिनों से भागलपुर से पटना की ओर एक भी ट्रेन नहीं जा सकी है। शनिवार को राहत की बात यह रही कि दिल्ली से आने वाली फरक्का एक्सप्रेस और विक्रमशिला एक्सप्रेस कुछ विलंब से ही सही, लेकिन भागलपुर पहुंची। इस बीच मालदा रेल मंडल ने भागलपुर रेलखंड पर चलने वाली आठ एक्सप्रेस और 19 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया। रविवार को भी दिन में ट्रेन परिचालन पर संशय बना हुआ है।

पटना की ओर कोई ट्रेन नहीं जाने के कारण पिछले दो दिनों से यात्री काफी परेशान हैं। परेशान हाल यात्री स्टेशन पर आकर ट्रेन परिचालन की जानकारी ले रहे हैं। यात्री जानना चाह रहे हैं कि ट्रेनें कब से नार्मल हो सकेगी। स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर सिर्फ मौजूदा स्थिति ही यात्रियों को बता पा रहे हैं। भागलपुर से अभी सिर्फ दुमका, गोड्डा और बांका रेलखंड पर ट्रेनें चलायी जा रही है।

हालांकि शनिवार को स्थिति थोड़ी अच्छी रही कि साहिबगंज की ओर से ब्रह्मपुत्र मेल भागलपुर पहुंच सकी। लेकिन आगे की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण इस ट्रेन को यहीं टर्मिनेट कर दिया गया। विरोध प्रदर्शन के कारण पूर्व मध्य रेलवे क्षेत्र में ज्यादा दिक्कतें हैं। इसलिए पूर्व मध्य रेलवे कोई ट्रेन लेने से मना कर रहा है। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि छात्रों के विरोध प्रदर्शन के कारण ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किए गए हैं। स्थिति को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here