शादी के बाद लड़के में आने वाला बदलाव: जब किसी लड़के की शादी हो जाती है तो उसमें इस तरह के बदलाव आते हैं.

लड़का और लड़की दोनों ही शादी के बाद बिल्कुल वैसे नहीं रहते जैसे वह पहले रहते थे। तो अब जानने वाली बात ये है कि शादी के बाद लड़का या लड़की में क्या बदलाव आता है ?

जिम्मेदार बन जाना: शादी से पहले लड़का चाहे कितना ही बिगड़ा हुआ क्यों ना हो या कितना ही शरारती क्यों ना हो ? जब उसकी शादी हो जाती है तो लड़का जिम्मेदार बन जाता है और शरारत करना छोड़ देता है। यही कारण है कि लोग अक्सर कहते हैं कि अगर लड़के को सुधारना है तो उसकी शादी करवा दो।

बाहर घूमना कम कर देना: शादी से पहले हर लड़का रात रात तक अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमता फिरता है! और जब मन आए तब घर पर आता है लेकिन शादी के बाद लड़के की ये आदत भी खत्म हो जाती है क्योंकि उसे यह बात मालूम होती है कि उसकी शादी हो चुकी है और वह इस तरह की हरकतें वो नहीं कर सकता है।

दोस्त के आगे परिवार: लड़कों के लिए दोस्ती बहुत ज्यादा मायने रखती हैं आपने कई बार लड़कों को अपने परिवार से अपने दोस्त के लिए लड़ते देखा होगा लेकिन जब उसकी शादी हो जाती है तब लड़का अपने दोस्तों से ज्यादा अपने परिवार को अहमियत देने लगता है क्योंकि तब उसे अपनी जिम्मेदारियों का एहसास हो जाता है।

बचत करने लगना: लड़के बेफिजूल खर्ची बहुत ज्यादा करते हैं और वो पैसे बचाने पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं लेकिन शादी के बाद वो पैसे जितना खर्च करते हैं उससे ज्यादा वो पैसे बचाने के बारे में सोचते हैं क्योंकि उन्हें ये बात पता होती है इस तरह से पैसे बर्बाद करके वो अपने परिवार का ही नुकसान करेंगे।

Future के बारे में सोचना: लड़के शादी से पहले कभी भी अपने फ्यूचर के बारे में कुछ नहीं सोचते हैं वह अपनी जिंदगी को ऐस मौज में ही जीते हैं पर जब उनकी शादी होती है और उनके ऊपर परिवार की जिम्मेदारी आ जाती है तो वह अपने फ्यूचर को लेकर बहुत सीरियस हो जाते हैं। क्योंकि उन्हें अपने नहीं बल्कि अपने परिवार फ्यूचर अच्छा बनाना होता है।

दूसरी लड़कियों से दूरी बनाना: शादी के बाद जिस तरह लड़कियां अपने पति को लेकर समर्पित हो जाती है ठीक वैसे ही कुछ लड़के शादी के बाद अपनी पत्नी को लेकर समर्पित हो जाते हैं इसलिए वह दूसरी लड़कियों से दूरी बनाने लगते हैं और उनसे किसी भी तरह की flirting नहीं करते हैं।

पोस्ट पसंद आए तो शेयर जरूर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here