प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 82वें संस्करण पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का प्रसारण आल इंडिया रेडियो के पूरे नेटवर्क, दूरदर्शन, एआइआर न्यूज और मोबाइल ऐप के साथ साथ आफिशियल यूट्यूब चैनल और ट्विटर पर किया जाएगा। मन की बात प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो संबोधन है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है, लेकिन इस बार कार्यक्रम का प्रसारण महीने के दूसरे आखिरी रविवार को किया जा रहा है।

इससे पहले पीएम मोदी ने 26 सितंबर को मन की बात के 81वें एपिसोड में भारतीय संस्कृति में वर्षा जल संचयन के महत्व को रेखांकित किया था। पीएम मोदी ने जल-जीलानी एकादशी और छठ के पारंपरिक त्योहारों की तुलना राष्ट्रीय जल मिशन (एनडब्ल्यूएम) के अभियान कैच द रेन से की थी।

इस दौरान पीएम मोदी ने स्वच्छता आंदोलन में महात्मा गांधी के योगदान को भी याद किया थता। पीएम ने कहा कि बापू (महात्मा गांधी) स्वच्छता के समर्थक थे, उन्होंने स्वच्छता को एक जन आंदोलन बनाया और इसे आजादी के सपने से जोड़ा। आज के युवाओं को पता होना चाहिए कि कैसे स्वच्छता अभियान ने स्वतंत्रता आंदोलन को निरंतर ऊर्जा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here