बिहार:-रक्षाबंधन पर परिवहन निगम की सिटी बसों में महिलाएं मुफ़्त यात्रा कर सकेंगी. पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, गया और दरभंगा के शहरी क्षेत्रों में भी रक्षाबंधन पर्व के मौके पर महिलाओं व लड़कियों से बसों में यात्री किराया न लेने का निर्देश दिया गया है.

सुबह सात बजे से रात्रि 8:30 बजे तक मुफ्त यात्रा

बसों में महिलाओं को सुबह सात बजे से रात्रि 8:30 बजे तक मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक की ओर से पटना, मुजफ्फरपुर, गया और दरभंगा के क्षेत्रीय प्रबंधन को पत्र लिखकर विस्तृत निर्देश जारी किया गया है.

देर रात तक रंग-बिरंगी राखियों से गुलजार रहा पटना

भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षा बंधन आज रविवार को है. इसके लेकर पटना शहर के बाजार शनिवार को देर रात तक रंग-बिरंगी राखियों से गुलजार रहे. बता दें कि इस साल रक्षाबंधन पर खास योग बन रहा है. रक्षाबंधन का पुनीत कार्य 22 अगस्त दिन रविवार की सुबह से प्रारम्भ होकर शाम 05 बजकर 01 मिनट तक रहेगा. इस साल भाई को राखी बांधने के लिए पूरा दिन शुभ समय रहेगा.

सोने-चांदी की राखियां आउट ऑफ स्टॉक

तनिष्क ने सोने और चांदी की राखियां भी लांच कर रखी हैं. बाजार में चांदी में 50 से अधिक डिजाइन और सोने में 20 डिजाइन उपलब्ध थे. तनिष्क फ्रेजर रोड के प्रबंधक उमेश टेकरीवाल बताया कि देर शाम ही राखी आउट ऑफ स्टॉक हो गया. इसके कारण बहुत से ग्राहकों को निराश होकर लौटना पड़ा. उन्होंने बताया कि सबसे अधिक बिक्री चांदी की राखियों की रही.

पूरे दिन मनेगा रक्षाबंधन

सावन शुक्ल पूर्णिमा पर रविवार को भाई-बहन का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन धनिष्ठा नक्षत्र में मनाया जायेगा. इस बार रक्षाबंधन के दिन भद्रा का साया नहीं रहने से पूरे दिन राखी बांधी जा सकेगी. रविवार दिन से ही सावन मास का आरंभ और आज रविवार को ही इसका समापन भी हो रहा है. स्नान-दान की पूर्णिमा और रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार आज मनाया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here