बक्‍सर: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में युवाओं के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए बिहार सरकार (Bihar Government) ने बक्‍सर समेत राज्‍य के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. बक्‍सर में पिछले तीन दिनों से इंटरनेट बंद है. ऐसे में यहां के लोग गंगा नदी किनारे बैठकर यूपी के इंटरनेट से सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसी क्रम में बिहार से यूपी गए पांच किशोरों में से एक की डूबने से मौत हो गई है.

दरअसल, सोमवार को यूपी के जहाज घाट पर इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए पांच किशोर पहुंचे थे. लौटने के दौरान पांच में से चार किशोर स्‍नान करने के लिए गंगा नदी में उतर गए. इसमें से तीन किशोर ही बाहर आ सके वहीं चौथा डूब गया. तीन किशोरों को स्‍थानीय लोगों ने बचा लिया. घटना के बाद गंगा घाट पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन के अधिकारियों को दी. इसके बाद गोताखोरों के सहयोग से किशोर के शव को बरामद कर लिया गया.

अपने चार दोस्‍तों के साथ जहाज घाट गया था प्रकाश 

सभी किशोर बक्सर के कोइरपुरवा मोहल्ले के रहने वाले थे. मृतक किशोर की पहचान प्रकाश के रूप में हुई है. प्रकाश अपने चार अन्य दोस्तों के साथ इंटरनेट चलाने के लिए गंगा नदी के जहाज घाट पर पहुंचा था. 

जहाज घाट पर कनेक्‍ट हो जाता है यूपी का इंटरनेट 

जहाज घाट पर मौजूद फरिदी ने बताया कि जहाज घाट पर यूपी का इंटरनेट कनेक्‍ट हो जाता है. ऐसे में बिहार में इंटरनेट बंद होने पर इन दिनों काफी लोग पहुंच रहे हैं. सोमवार को पांच किशोर भी पहुंचे थे. कुछ देर वे लोग गंगा घाट पर रहे. इसके बाद एक बोट पर सवार होकर उत्तर प्रदेश के उजियार घाट की तरफ जाने लगे. लौटने के क्रम में चार किशोरों ने बोट से गंगा नदी में छलांग लगा दी. अधिक गहरा पानी होने के कारण सभी डूबने लगे. इस दौरान वहां मौजूद स्‍थानीय लोगों ने तीन किशोरों को बचा लिया जबकि एक की मौत हो गई. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here