समस्तीपुर/पूसा आज छात्र संगठन आइसा उमा पांडेय कॉलेज इकाई के दर्जनों छात्र-छात्राएं अपने झंडा बैनर तले कॉलेज गेट से जुलूस निकालकर प्राचार्य के समक्ष पहुंच कैंपस में शैक्षणिक अराजकता दूर करने समेत महाविद्यालय में आइकॉम तथा बीकॉम की पढ़ाई आने वाले सत्र से शुरू करने, कॉलेज में पूर्व से अवस्थित पुस्तकालय, प्रयोगशाला को दुरुस्त करते हुए सभी छात्रों को सिलेबस के अनुसार डबल पुस्तक निर्गत करने, महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं के लिए अविलंब शौचालय निर्माण कराने समेत अलग-अलग कॉमन रूम की व्यवस्था करते हुए मैगजीन पेपर व आवश्यक सामग्री की व्यवस्था, खाली पड़े शिक्षक-कर्मचारी के पदों का अभिलंब भरने, क्लासरूम कार्यालय एवं कैंपस में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे को नियमित चालू रखने की गारंटी नामांकन शाखा को व्यवस्थित करते हुए छात्र-छात्राओं के लिए पूछताछ काउंटर का स्थापना करने, छात्र-छात्राओं के लिए नियमित वर्ग संचालन समेत छात्रहित में अन्य 13 सूत्री मांगों को लें जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया।
तत्पश्चात एक सभा का आयोजन किया गया जिसका अध्यक्षता कमल कुमार व संचालन आइसा कॉलेज इकाई सचिव तुषार कुमार ने किया।
सभा को संबोधित करते हुए आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार ने कहा कि कैंपस में शैक्षणिक माहौल का घोर अभाव है यहां छात्रों के हित में विभिन्न जरूरी कार्य करने की आवश्यकता है महाविद्यालय में आईकॉम तथा बीकॉम की पढ़ाई आने वाले सत्र में शुरू करने को लेकर आइसा आंदोलन जारी रखेगी।

आइसा जिला सह-सचिव प्रीति कुमारी ने कही कि देश के प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत का अभियान तो चलाते हैं लेकिन यह कॉलेज में छात्रों के लिए शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है जो कि बहुत ही निंदनीय बात है। अभिलंब शौचालय का निर्माण कराया जाए।

आइसा जिला उपाध्यक्ष मनीषा कुमारी ने कहीं की छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग कॉमन रूम व्यवस्था करते हुए मैगजीन पेपर व आवश्यक सामग्री का व्यवस्था अभिलंब कराया जाए।

आइसा पूर्व नेता गंगा प्रसाद पासवान ने कहा कि शैक्षणिक अराजकता समेत छात्रहित के अन्य मांगों एक महीने के अंदर पूरा नहीं की जाती है तो छात्रहित में छात्र संगठन आइसा अनिश्चितकालीन धरना/ प्रदर्शन चलाएगा। अंत में प्रधानाचार्य के बुलावा 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सकारात्मक वार्ता किया। प्रधानाचार्य ने एक महीना के अंदर में मांगो पूरा करने आश्वाशन दिया हैं।
वही प्रदर्शन में छात्रसंघ महाविद्यालय प्रतिनिधि पंकज कुमार, आइसा कॉलेज इकाई उपाध्यक्ष अनिकेत कुमार आइसा कॉलेज इकाई सह सचिव अंजली कुमारी, शिवम सरोज, मुकुल यादव,सौरव यादव, शुभम यादव, सोनू कुमार, अमित कुमार, रंजन कुमार, विवेक कुमार, शांतनु कुमार, रोहित कुमार, अभिषेक कुमार, प्रीति कुमारी, कोमल कुमारी, नैना कुमारी, रानी कुमारी, विनीता, नेहा, अनीशा, सोनी इत्यादि छात्र-छात्रा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here