देश की बड़ी अडानी विल्मर कंपनी बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा निवेश कर सकती है। कंपनी की टीम ने सोमवार को मोतीपुर फूड पार्क और बेला औद्योगिक क्षेत्र का जायजा लिया। टीम ने सुविधाएं देखीं। कंपनी यहां खाद्य तेल का प्लांट लगा सकती है।

कंपनी की तीन सदस्यीय टीम ने बियाडा के अधिकारियों से दोनों स्थानों पर भूजल स्तर, बिजली की उपलब्धता, आसपास के बाजार, एनएच, एसएच व रेलवे माल गोदाम आदि इंफ्रास्ट्रक्चर की जानकारी ली। टीम बाढ़ व जलजमाव के बारे में भी जानकारी जुटाई।अधिकारियों के जवाब पर अडानी समूह के अधिकारियों ने संतोष जताया।

टीम पहले बेला औद्योगिक क्षेत्र के आईडीपीएल परिसर पहुंची। उसने यहां प्लांट के लिए 40 एकड़ जमीन की जरूरत बताई। इसके बाद टीम मोतीपुर पहुंची। उधर, बियाडा ने कहा कि 143 एकड़ में मेगा फूड पार्क खुलना है। यहां हल्दीराम व आईटीसी आदि ने भूमि आवंटन का प्रस्ताव दिया है। नेपाल व यूपी से सटा होने से कंपनियों की यहां रुचि है।

इंजीनियरों की टीम आएगी

कंपनी की इंजीनियरों की टीम जल्द ही दौरा करेगी। इसके बाद डीपीआर बियाडा को सौंपी जा सकती है। यह अडानी विल्मर की बिहार में पहली इकाई होगी। इससे दो हजार लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की उम्मीद है। 19 मार्च को मेगा फूड पार्क के लिए केंद्र सरकार की अंतर मंत्रालय अनुमोदन समिति से मंजूरी मिली थी।

बियाडा से जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराया जाएगा

बियाडा के कार्यकारी निदेशक रवि रंजन प्रसाद ने बताया कि अडानी विल्मर की ओर से जिले के दो औद्योगिक क्षेत्रों में बड़ा निवेश किए जाने की संभावना है। कंपनी की टीम ने दोनों औद्योगिक क्षेत्रों का जायजा लिया है। बियाडा की ओर से कंपनी को जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here