एनडीए में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सुप्रीमो मुकेश सहनी और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) की नाराजगी की खबरों के बीच मंगलवार को राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक भाई वीरेन्‍द्र ने एक सनसनीखेज दावा कर पटना के सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। भाई वीरेन्‍द्र ने दावा किया कि अगले 15 अगस्‍त को नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्‍वी यादव ही गांधी मैदान में झंडा फहराएंगे। उन्‍होंने कहा कि बिहार में एनडीए में खेला शुरू हो गया है। 

बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के दूसरे राजद विधायक के इस दावे के साथ ही सत्‍ता के लिए बिहार की राजनीति में चुनाव बाद से ही चल रहे संग्राम को लेकर नए संकेत मिले हैं। गौरतलब है कल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सुप्रीमो मुकेश सहनी ने खुलकर एनडीए से अपनी नाराजगी व्‍यक्‍त की थी। सहनी अपने विधायकों के साथ पहले एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में शामिल नहीं हुए बाद में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि ऐसी बैठक में जाने से क्‍या फायदा जहां उनकी सुनी ही नहीं जाती। सहनी ने यह भी कहा था कि अब उनके और जीतनराम मांझी के लिए सोचने का वक्‍त है। हालांकि एनडीए की बैठक का बहिष्‍कार करने के बाद से सहनी भाजपा के साथ-साथ अपनी ही पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। कल भाजपा सांसद अजय निषाद ने कहा था कि सहनी के जाने से एनडीए पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इसके बाद वीआईपी के विधायक डॉ.राजू सिंह का बयान आया कि एनडीए की बैठक में शामिल न होने का निर्णय मुकेश सहनी का व्‍यक्तिगत निर्णय था। उन्‍होंने इस फैसले को गलत बताया। 

मांझी से मिले शहनवाज
उधर, पटना में मची सियासी हलचल के बीच कल भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और बिहार सरकार में बतौर कैबिनेट मंत्री शामिल शहनवाज हुसैन ने हम प्रमुख जीतनराम मांझी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक विभिन्‍न मुद्दों पर बातचीत हुई। इस मुलाकात को लेकर भी बिहार के राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here