क्रिकेट के मैदान पर जैसे भारत और पाकिस्तान की टीमें के मुकाबले होते हैं पिछले कुछ दिनों में वैसे ही हालात अब श्रीलंका और बांग्लादेश के मुकाबलों के हो गए हैं। एशिया कप में दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से पहले काफी बयानबाजी हुई। दोनों ही टीम के पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी अपनी टीम को बेहतर बताया और विरोधी पर जमकर निशाना साधा। यहां टूर्नामेंट में आखिरी बाजी श्रीलंका के हक में रही और अब टीम के पूर्व कप्तान बांग्लादेश की टीम को ताना मारने का मौका नहीं छोड़ा।

एशिया कप में गुरुवार को सुपर फोर में पहुंचने की जंग में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने सामने थी। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में बेहद रोमांचक ढंग के श्रीलंका ने 8 विकेट गंवाकर 19.2 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल किया। इस शानदार जीत के बाद मेजबान जहां सुपर 4 में पहुंचे तो वहीं बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

जीत के बाद श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने ट्वीट करते हुए लिखा, बहुत ही कमाल दोस्तों, दबाव में इस तरह की जबरदस्त वापसी करते हुए जीत हासिल करना कमाल है। मुझे लगता है अब यह कहना बिल्कुल सुरक्षित होगा कि वर्ल्ड क्लास परफॉर्मेंस रहा।

क्या है विवाद

दरअसल श्रीलंका के कप्तान दसुन शनका ने मैच से पहले कहा था कि बांग्लादेश के पास शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान के अलावा कोई वर्ल्ड क्लास गेंदबाज नहीं है। इस पर जवाब में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर खालिद महमूद ने कहा श्रीलंका के पास तो एक भी वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here