दरभंगा ;– राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने करीब छह साल के बाद कुशेश्वरस्थान (अजा) विधानसभा सीट के चुनाव प्रचार किया। विधानसभा के झझरा उच्च विद्यालय में बुधवार को चुनावी सभा में लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला किया। कहा- नीतीश सुन लो, पूरे बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव का बना दिया था मुख्यमंत्री । हर जाति धर्म के लोगों ने वोट किया था। हमको तो इ लोग जेल में भिजवा दिया था कि लालू यादव निकले नहीं, तले हम मार दें बाजी। लेकिन, हमारा तेजस्वी यादव ने घूम-घूमघूमकर आपको जगाया। हमारे जीते प्रत्याशियों को हराया। आठ गो एमएलए का घोटाला मार दिया। 15 गो दस वोट से हरवा दिया। इसका बदला हम लेंगे। जो बेईमानी किया उसका हिसाब करेंगे। उसे सीधा करेंगे।

लालू के साथ मंच पर उनके छोटे पुत्र नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव व पार्टी के अन्य वरीय नेता मौजूद रहे। तेजस्वी ने सरकार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर जमकर घेरा।लालू की सभा में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही। हालांकि पुलिस की पुख्ता व्यवस्था के कारण भीड़ नियंत्रित रही। विधानसभा उप चुनाव में कुशेश्वरस्थान (अजा)सीट पर लड़ाई दिलचस्प है। भकचोन्हर विवाद के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के आगमन से लोगों में उत्सुकता चरम पर था। वे यह जानना चाह रहे हैं कि सभा के दौरान लालू किस पर निशाना साधेंगे और उनका अंदाज क्या हाेगा? सभा से पहले जिस तरह से उन्होंने सीएम नीतीश को टारगेट किया था, उससे यही अपेक्षा थी कि नीतीश ही निशाने पर होंगे। ऐसा ही हुआ।

चुनाव परिणाम में दिखेगा महंगाई का असर

दरभंगा : कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव के परिणाम में दिखेगा महंगाई का असर। लोग इस चुनाव में महंगाई के खिलाफ अपना मत करेंगे। उक्त बातें राजद के महासचिव मृत्युंजय कुमार झा ने जनसंपर्क अभियान दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि विकास की गाथा गाने वाले नीतीश कुमार महंगाई पर क्यों खामोश हैं, उनसे जनता जवाब मांग रही है। जवाब देने की जगह नीतीश कुमार मोदी के गोद में बैठकर खेल रहे हैं। जनता बदहाल है। उसे कोई देखने वाला नहीं है। भ्रष्टाचार, अफसरशाही, शराब तस्करी के करण बिहार निचले स्थान पर चला गया है। उन्होंने पार्टी के प्रत्याशी गणेश भारती के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here