राजस्थान के मशहूर खाटूश्यामजी के मासिक मेले में सोमवार सुबह भगदड़ मच गई। सीकर जिले में स्थित इस मंदिर में तीन महिला भक्तों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया गया कि यह हादसा तब हुआ जब सुबह मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भगदड़ मच गई। फिलहाल मौके पर आला अधिकारी पहुंच गए हैं।

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई ने घटनास्थल से कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। बताया जा रहा है कि यह सब तब हुआ जब सोमवार सुबह पांच बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने की वजह से भगदड़ मच गई थी। इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए और उन्हें उठने का मौका ही नहीं मिल पाया। ठीक इसी दौरान तीन महिलाओं की मौत हो गई।

जैसे ही यह घटना हुई वहां अफरातफरी मच गई। तीन की मौत के अलावा कई अन्य घायल भी हो गए। सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए घायलों को अस्पताल के लिए रेफर किया। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें घटनास्थल और अस्पताल में पहुंचीं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में शामिल एक मृतक महिला की शिनाख्त हो चुकी है। आगे की कार्यवाही चल रही है।

यह भी बताया जा रहा है कि कोरोनाकाल के बाद अब खाटूश्याम में हर माह लगने वाले मासिक मेले में भी श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में रहती है। लेकिन मंदिर का क्षेत्रफल कम होने के चलते और पर्याप्त दर्शन की सुविधाएं न होने के चलते यहां आए दिन छिटपुट हादसे होते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here