पटना/पूर्णिया. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शुक्रवार को पूर्णिया के जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अरविंद कुमार भारती को एक लाख 30 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. भू-अर्जन पदाधिकारी ने एक महिला से एनएच-107 में अधिगृहीत जमीन के मुआवजे का भुगतान करने के एवज में 1.30 लाख रुपये घूस की मांग की थी.

निगरानी की टीम उन्हें अपने साथ ले गयी. पूछताछ के बाद उन्हें भागलपुर के निगरानी कोर्ट में पेश किया जायेगा. निगरानी ने बताया गया कि पूर्णिया जिले के मरंगा वार्ड संख्या-8 निवासी और जिला कोषागार कार्यालय में क्लर्क नितेश कुमार राज ने 28 जून, 2021 को लिखित शिकायत की थी कि एनएच-107 में उनकी एक कट्ठा जमीन अधिगृहीत की गयी है.

उसके मुआवजे की राशि 31.59 लाख रुपये के भुगतान के लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी व प्रधान लिपिक माधव प्रसाद साह ने मेरी मां बिंदु देवी से 1.30 लाख रुपये रिश्वत की मांग की है.

जांच में शिकायत सही पाये जाने के बाद निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौआर के नेतृत्व में धावा दल का गठन किया गया. धावा दल ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को उनके कार्यालय कक्ष से ही एक लाख 30 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया.

यहां करें शिकायत

रिश्वत मांगने से संबंधित कोई भी शिकायत निगरानी ब्यूरो के फोन नंबर- 0612-2215344 और मोबाइल नंबर -7765953261 पर की जा सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here