समस्तीपुर \ चकमेहसी ;- में हुए नाव हादसा (Samastipu boat accident) में चार की मौत हो गई है. जबकि तीन की तलाश की जा रही है. यह घटना समस्तीपुर के सदर अनुमंडल के कल्याणपुर के नामापुर की है. शुक्रवार की रात आंधी के कारण अनियंत्रित होकर चकमेहसी के नामापुर में नाव पलट गई थी. नाव पर कुल 12 लोग सवार थे जिनमें से 5 लोग स्थानीय लोगों के सहयोग से तैर कर बाहर निकल गए, लेकिन नाव पर सवार सात लोग लापता हो गए.

स्थानीय गोताखोर के माध्यम से बाद प्रशासन ने चार लोगों के शव को खोजकर बाहर निकाला गया. तीन (three missing) का अभी तक कुछ पता नहीं चला है. स्थानीय गोताखोरों की मदद से उन की भी तलाश की जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर सवार होकर लोग चकमेहसी से नामापुर गांव जा रहे थे. इसी क्रम में शुक्रवार को आयी आंधी की वजह से नाव ने अपना संतुलन खो दिया. जिसके कारण यह हादसा हुआ. इस नाव हादसे की खबर जैसे ही फैली पूरे इलाके में कोहराम मच गया. तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई.

मामले की सूचना मिलते ही समस्तीपुर पुलिस और जिला प्रशासन के सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. फिर वे राहत- बचाव कार्य में जूट गए. देर रात तक लापता तीन लोगों की तलाश की जा रही थी, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया था. बताते चलें कि समस्तीपुर के कल्याणपुर प्रखंड के नामापुर में पिछले वर्ष 27 जुलाई को भी बड़ा नाव हादसा हुआ था. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here