समस्तीपुर चकमेहसी थाना क्षेत्र के कुढ़वा भट्टी चौक के समीप बुधवार शाम दो पक्षों में विवाद के बाद पिटाई से एक युवक के जख्मी होने से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को जमकर बवाल काटा। सड़क जाम करने के साथ उन्होंने पिटाई करने वाले पक्ष के लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया।लोग इतने अधिक आक्रोशित थे कि उन्हें तितर बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। लाठी भांजने के साथ ही पुलिस ने एक राउंड गोली भी चलायी तब लोग सड़क से हटे। हालांकि पुलिस ने बल प्रयोग व गोली चलाने से इंकार किया है। हालांकि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए चकमेहसी पुलिस के अलावा कल्याणपुर व पुलिसलाइन से भी पुलिस के जवानों को बुलाया गया था।

विदित हो कि बुधवार शाम दो पक्षों में विवाद के बाद कुछ लोगों ने एक पक्ष के युवक की पिटाई कर दी थी जिससे वह जख्मी हो गया था। उसे इलाज के लिए डॉक्टर ने कल्याणपुर पीएचसी से डीएमसीएच दरभंगा रेफर कर दिया था। जख्मी युवक की पहचान कुढ़वा निवासी 26 वर्षीय गुलशन कुमार के रूप में हुई है। उसके जख्मी होने के बाद से दो पक्षों में भारी तनाव उत्पन्न हो गया था। जिसकी सूचना पर चकमेहसी व कल्याणपुर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शांति बहाल की थी।

बताया गया है कि गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच शांति बहाली के लिए शांति समिति की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन तनाव को देखते हुए बैठक स्थगित कर दी गई। इसी बीच गुरुवार को जख्मी युवक के इलाज बाद घर लौटने पर उसके समर्थन में कुछ लोगो ने दरभंगा से समस्तीपुर मुख्य पथ के भट्टी चौक के निकट सड़क जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसकी जानकारी मिलने पर चकमेहसी थाना अध्यक्ष चंद्रकिशोर टुडू ,कल्याणपुर थाना अध्यक्ष गौतम कुमार, सीओ कमलेश कुमार आदि पहुंचे और मशक्कत के बाद जख्मी युवक को पिटाई करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जाम हटवाया। सड़क जाम करने वाले लोग युवक की पिटाई करने वालों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम करीब 1:30 घंटे तक रहा। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चकमेहसी थाना अध्यक्ष चंद्रकिशोर टुडू ने मोर्चा संभाला और पुलिस बल ने बल प्रयोग कर लोगो को तितर बितर किया। लोगों का कहना है कि इस दौरान पुलिस ने एक राउंड हवाई फायरिंग की। थाना अध्यक्ष ने फायरिंग से इंकार किया। कहा कि हवाई फायरिंग नहीं की गई है। इधर, मामले को लेकर दोनों पक्षों में तनाव बरकरार है। जिसके मद्देनजर चकमेहसी व कल्याणपुर पुलिस के अलावा जिला से भारी संख्सा में पहुंची पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है। एसपी हृदयकांत के नेतृत्व में सदर एसडीओ आरके दिवाकर, सदर डीएसपी एसएच फकरी, नगर थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। एसपी ने दोनो पक्षों से बात कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने मामले में दोषी लोगो पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन भी लोगों को दिया। एसपी ने बताया कि दो पक्षों के बीच हुए विवाद में एक युवक गंभीर रूप से जख्मी था। जो इलाज के बाद घर लौट आया है। उसी विवाद को लेकर दोनों पक्षों में तनाव था। स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस कैंप कर रही है। वही एसपी ने भी पुलिस की हवाई फायरिंग से इंकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here