जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का धरपकड़ जारी है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और लश्कर के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को दी है।
दरअसल, गिरफ्तार आतंकी साथियों की पहचान आशिक हुसैन हाजम गुलाम मोही दीन डार और ताहिर बिन अहमद के रूप में हुई है। पुलिस ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि बड़गाम पुलिस ने 53 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 181 बटालियनों के साथ लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया.

इस ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद के साथ लश्कर-ए-तैयबा की आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की। इस मामले में एक चीनी पिस्तौल, दो पिस्टल मैगजीन, 22 पिस्टल, एक एके मैगजीन और 30 एके राउंड सहित आतंकी अपराध में इस्तेमाल की गई एक बाइक भी बरामद की गई है।प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी आतंकवादियों, हथियारों और विस्फोटक सामग्री के परिवहन में शामिल रहे हैं और जिले के लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान कर रहे थे। कानून की संबंधित धाराओं के तहत चदूरा पुलिस स्टेशन चदूरा में मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here