जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर की संयुक्त अध्यक्षता में बकरीद पर्व एवं श्रावणी मेला 2021 के अवसर पर जिला एवं अनुमंडल स्तरीय बैठक विधि व्यवस्था एवं शांति सदभाव बनाए रखने के लिए जिला स्तरीय एवं अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारियों एवं राजनीतिक दलों माननीय जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शांति समिति की बैठक दिनांक 20.07.2021 को मध्याह्न 12.00 बजे से आहुत की गई।

बैठक में उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, विशेष कार्य पदाधिकारी जिला गोपनीय प्रशाखा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, विभिन्न राजनीतिक दलों के माननीय जनप्रतिनिधी एवं पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

बैठक में माननीय जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने अपने स्तर से सुझाव दिया गया एवं माननीय जनप्रतिनिधियों द्वारा बकरीद एवं श्रावणी मेला 2021 शांतिपूर्वक मनाए जाने का आश्वासन दिया गया साथ ही किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं होने की बात कही गयी।

बैठक में माननीय जनप्रतिनिधियों के सुझाव सुनने के पश्चात जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया गया कि :-

  1. गृह विभाग (विशेष शाखा) के आदेशानुसार दिनांक 06.08.2021 तक लॉकडाउन लागू रखने का निर्णय लिया गया है।
    वर्तमान परिस्थिति में कोरोनावायरस से बचाव के संबंध में दिए गए सरकारी निर्देशों एवं गाइडलाइंस का ख्याल रखते हुए घर से नमाज अदा करने की अपील की गई है।
  2. इसी प्रकार श्रावणी मेले में मंदिर के पुजारियों एवं कमिटी के साथ बैठक कर साझा करें कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल के आलोक में मंदिरों में अधिक लोगों का जमावड़ा नहीं हो सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने पर प्रतिबंध है।
  3. Waqf Board के द्वारा बकरीद पर्व 2021 को मनाने के संबंध में जारी किए गए अपील को शांति समिति की बैठक में सभी उपस्थित सदस्यों एवं क्षेत्र के लोगों के साथ साझा करने का निर्देश दिया गया।
  4. सोशल मीडिया यथा फेसबुक टि्वटर, व्हाट्सएप, यूट्यूब पर किसी भी प्रकार के अफवाह फैलाने वालों पर शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।
  5. सभी डीजे पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगा। इस संबंध में सभी अनुमंडल पदाधिकारी अपने क्षेत्र अंतर्गत डीजे वालों को विहित प्रपत्र में नोटिस देना सुनिश्चित करेंगे। निदेश का पालन नहीं करने वाले डीजे वालों का डीजे जब्त करने और अनुज्ञप्ति रद्द करने का निदेश दिया गया।
  6. जिले में चिन्हित किए गए 225 संवेदनशील स्थलों पर पुलिस मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है।
  7. जिला स्तर पर कंट्रोल रूम की व्यवस्था की गई है। जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06274-222300 है।

धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here