समस्तीपुर:- पंचायत आम चुनाव 2021 के राज्य स्तर पर पांचवें व जिला में चौथे चरण के तहत रविवार को दो प्रखंडों हसनपुर व रोसड़ा में मतदान कराया जाएगा। मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा जो शाम के 5 बजे तक चलेगा। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। बताया जाता है कि हसनपुर के 20 व रोसड़ा के 15 पंचायतों में 482 मतदान केंद्रों पर भयमुक्त, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने के लिए 286 पीसीसीपी दल शनिवार को पहुंच चुके हैं। वहीं हसनपुर को 5 व रोसड़ा को 4 जोन में बांटते हुए सभी पर जोनल दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी तैनात किए गए हैं जो सभी केंद्रों की समस्या का निदान करेंगे। वहीं सुबह में मतदान से पूर्व मॉकपोल व मतदान के दौरान ईवीएम खराब होने की स्थिति में उसे बदलने के लिए दोनों प्रखंडों के सभी 35 पंचायतों में ईवीएम क्लस्टर बनाए गए हैं।

सेक्टर दंडाधिकारी 2-2 घंटे पर देंगे सूचना
बताया गया कि सभी दंडाधिकारी अपने प्रभार के मतदान केंद्रों के गतिविधियों व मतदान की जानकारी प्रत्येक 2-2 घंटे पर नियंत्रण कक्ष को देंगे। वहीं विधि व्यवस्था बिगड़ने, बूथ लूट की घटना, मतदान केन्द्र पर हिंसा आदि की सूचना पर तुरंत कार्रवाई करेंगे।

26-27 अक्टूबर को मोरदीवा में कराई जाएगा मतगणना : हसनपुर व रोसड़ा में रविवार को चुनाव बाद सभी पंचायतों की ईवीएम मोरदीवा आईटीआई में जमा होंगी। जहां 26-27 अक्टूबर को मतगणना कराई जाएगी। 26 की शाम तक अधिकांश रिजल्ट आने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here