दरभंगा एयरपोर्ट से सर्वाधिक यात्रियों के आवागमन का रिकार्ड फिर से ब्रेक हुआ है. रविवार को अब तक में सबसे अधिक 2855 यात्रियों ने कुल 18 फ्लाइटों से आवागमन किया है. औसतन एक हवाई जहाज पर 158 से अधिक लोग सवार थे. मालूम हो कि एक एयरक्रॉफ्ट पर 186 से 189 सीट होती है. इस प्रकार सभी जहाजों पर 83 प्रतिशत सीट फुल रहा. जानकारों के अनुसार यह अच्छा आंकड़ा माना जायेगा.

बता दें कि इसके पूर्व 10 जुलाई को 2805 पैसेंजरों ने दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन की थी. इस दिन 20 फ्लाइटों का आवागमन हुआ था. 1232 यात्री दरभंगा पहुंचे थे व 1573 पैसेंजरों ने यहां से उड़ान भरी. गौरतलब है कि रविवार को केवल 18 फ्लाइट से आवागमन में यह नया कीर्तिमान स्थापित हुआ है.

पिछले साल आठ नवम्बर को दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा की शुरुआत हुई थी.

कम समय में ही यात्रियों के अच्छे रिस्पांस के मद्देनजर दरभंगा एयरपोर्ट नित्य नई उचाइंयों को छू रहा है. लेकिन, टर्मिनल पर कम जगह के कारण लोगों को भारी परेशानी होती है. बच्चों को कंधे में उठाकर यात्रियों को टर्मिनल तक जाना पड़ता है. वहीं बुजुर्गों की भी समस्या है. वैसे विभागीय स्तर से टर्मिनल विस्तार व अन्य सुविधाओं पर काम किया जा रहा है.

इन जगहों के लिए होता है परिचालन- बता दें कि दरभंगा रेलवे स्टेशन से दिल्ली, बंगलुरू, कोलकाता और चेन्नई एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं. आगामी दिनों में एयरपोर्ट से लद्दाख के लिए भी विमान सेवा शुरू करने की प्लानिंग की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here