दरभंगा एयरपोर्ट से हैदराबाद और कोलकाता के लिए आज से इंडिगो एयरलाइन्स की दो नई फ्लाइट शुरू हो रही है। पहली फ्लाइट हैदराबाद से दोपहर 12.15 बजे दरभंगा लैंड करेगी। यह फ्लाइट आधा घंटा रुकने के बाद 12.45 बजे हैदराबाद के लिए प्रस्थान करेगी। दूसरी फ्लाइट कोलकाता से दोपहर बाद 02.25 बजे दरभंगा लैंड करेगी और 02.55 बजे यह कोलकाता के लिए रवाना होगी। दरभंगा से दो नई फ्लाइट शुरू होने से यात्रियों में उत्साह देखा जा रहा है।

बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग मंत्री संजय कुमार झा ने सोमवार सुबह ट्विट कर इस बात की खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्विट किया, इंडिगो एयरलाइंस का मिथिला में स्वागत है। हमें खुशी है कि आज (5 जुलाई) से इंडिगो की सेवा भी प्रतिदिन कोलकाता और हैदराबाद से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए शुरू हो रही है। आज इसकी उद्घाटन उड़ान से कोलकाता से दरभंगा पहुंच रहा हूं।

इससे पहले रविवार को प्रमंडलीय वाणिज्य एवं उद्योग परिषद की कार्यकारिणी बैठक हुई। सदस्यों ने इंडिगो से आग्रह किया कि वह दरभंगा से अन्य प्रमुख स्थानों जैसे चेन्नई, पूना, गुवाहाटी, सूरत आदि स्थानों के लिए भी हवाई सेवा शुरू करे। इसके अलावा कंपनी से यह भी आग्रह किया गया कि यात्री भाड़ा अभी जो रखा गया है उसमें वृद्धि न हो। बैठक की अध्यक्षता चैम्बर के अध्यक्ष पवन कुमार सुरेका ने की। बैठक में उपाध्यक्ष शत्रुघन पंजियार, प्रधान सचिव सुशील कुमार जैन, कोषाध्यक्ष मकेश खेतान, सचिव अभिषेक चौधरी, अजय कुमार पोद्दार ग्रह किया कि अनिल कुमार साह, महेश जुमनानी व ख स्थानों जैसे आशीष सराफ उपस्थित थे।

उधर, पांच जुलाई से दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस की सेवा शुरू होने पर नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि यह तिथि दरभंगा व हैदराबाद एवं कोलकाता के लिए इंडिगो की सेवा शुरू हो रही है। आने वाले दिनों में कई अन्य कंपनियों की ओर से भी दरभंगा से हवाई सेवा शुरू की जाएगी। वायुसेना की ओर से एनओसी दिये जाने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट का समुचित विकास हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here