न्यूज डेस्क: बिहार के बेगूसराय में रहने वाले लोगों को बहुत जल्द विमान सेवा का लाभ मिल रहा हैं। क्यों की दरभंगा के बाद बेगूसराय में हवाई अड्डा विकसित करने को लेकर चर्चा शुरू हो गई हैं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार बेगूसराय में क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत हवाई सेवा शुरू करने को लेकर बुधवार को राज्यसभा में सांसद राकेश सिन्हा ने मांग की हैं।

उन्होंने कहा की बेगूसराय बिहार का औद्योगिक क्षेत्र हैं। यदि बेगूसराय में हवाई सेवा की सुविधा बहाल हो जाए तो आसपास के चार-पांच जिले के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। इससे लोगों की परेशानियां दूर होगी और उन्हें फ्लाइट के लिए पटना आने की ज़रूरत नहीं होगी।

आपको बता दें की केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी नागर विमानन मंत्री से पत्र के माध्यम से यहां एयरपोर्ट विकसित करने की मांग कर चुके हैं। खबर के अनुसार नागरिक उड्डयन मंत्रालय भी इसपर विचार कर रहा हैं। बहुत जल्द इसपर फैसला लिया जा सकता हैं।

दरअसल बेगूसराय में रिफाइनरी, एनटीपीसी, बरौनी डेयरी व अन्य बड़े औद्योगिक संस्थान मौजूद हैं। जिसके कारण यहां बहुत से लोग आते-जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बेगूसराय से बहुत जल्द विमान सेवा शुरू किया जा सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here