आइसीयू में लालू यादव ने खायी खिचड़ी, पहले से आराम, दिल्ली एम्स पहुंचकर नित्यानंद और पशुपति ने जाना हाल
आइसीयू में लालू यादव ने खायी खिचड़ी, पहले से आराम, दिल्ली एम्स पहुंचकर नित्यानंद और पशुपति ने जाना हाल

 दिल्ली एम्स में लालू प्रसाद का इलाज शुरू हो गया है. गुरुवार को दिन भर जांच का दौर जारी रहा. कुछ जांच के रिजल्ट आये हैं और कुछ की रिपोर्ट आना बाकी है. हालांकि उन्होंने पिछले तीन-चार दिन में पहली बार गुरुवार को खिचड़ी खायी है. इसके बाद उन्होंने अपने परिजनों से बातचीत भी की. हालांकि चिकित्सकों ने उन्हें सलाह दी है कि वे अधिकतम आराम करें.

इलाज से मिला है आराम

लालू परिवार के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद बुधवार की तुलना में ज्यादा राहत महसूस कर रहे हैं. संभव है कि अगले एक-दो दिनों में उन्हें आइसीयू से निकाल कर सामान्य वार्ड में लाया जा सकता है. एम्स के चिकित्सकों ने बहुत ही बारीकी से उनके शरीर में हुए फैक्चर और दूसरी बीमारियों के साझा असर का अध्ययन करके इलाज शुरू कर दिया है. फिलहाल एम्स के चिकित्सकों के इलाज से उन पर असर पड़ा है.

एम्स में भी राजनीतिक हस्तियों का आना-जाना लगा रहा

इधर, उनसे मिलने के लिए एम्स में भी राजनीतिक हस्तियों का आना-जाना लगा रहा. इनमें केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस, मंत्री नित्यानंद राय, महेश्वर हजारी और रामेश्वर चौरसिया प्रमुख रूप से शामिल हैं. बिहार के पूर्व सांसद व जन अधिकारी पार्टी अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी लालू से मुलाकात की. वहीं, पटना सहित पूरे बिहार में उनके चाहने वाले और प्रशंसकों ने पूजा स्थलों पर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना में पूजा-अर्चना की है.

बहू राजश्री ने लिखा- हे महादेव हिफाजत करना

लालू प्रसाद की बहू और तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव ने ट्विटर पर लालू प्रसाद की मुस्कुराहट भरी तस्वीर पोस्टर कर लिखा है- ‘ऐ दिल्ली तू कितना खुशनसीब है, आज तेरे दर पे करोड़ों मजलूमों का चांद आया है! हे महादेव हिफाजत करना.

लालू प्रसाद के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर किया हवन

बेगूसराय में राजद के संस्थापक व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की स्वास्थ्य बिगड़ जाने को लेकर जिले के राजद कार्यकर्ता चिंतित हैं. लालू प्रसाद की स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए शहर के एसबीएसएस कॉपरेटिव कॉलेज में छात्र राजद के द्वारा हवन अनुष्ठान का आयोजन किया गया. इस अवसर पर छात्र राजद के जिला अध्यक्ष रामकृष्ण पटेल ने कहा कि गरीब, शोषित व वंचितों, अल्पसंख्यक को आवाज देने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेहतर स्वास्थ्य की कामना हमलोगों ने ईश्वर से किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here