दरभंगा. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में कोविड-19 से मृतकों के अनुदान राशि को लेकर बैठक हुई. बताया गया कि पूर्व के 106 मृतकों के लिए चार लाख रूपये की दर से राशि प्राप्त हुई है. इनमें से 41 लोगों का पता नहीं लग रहा है.

वैसे लोगों का 27 तक पता लगाकर 28 तक आश्रितों को अनुदान भुगतान कर देने का निर्देश डीएम ने संबंधित सीओ को दिया. बताया गया कि डीएमसीएच एवं जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा जिन नये मृतकों की सूची बनायी गयी है, उनका भी सत्यापन 28 जुलाई से पहले कर लिया जाए. नयी सूची का सत्यापन हो जाने पर तद्नुरूप अनुदान राशि की मांग की जा सकेगी.

डीएम ने महाराष्ट्र में कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए मुंबई से आने वाली रेलगाड़ियों में आरटीपीसीआर जांच कराने का निर्देश सीएस को को दिया. बैठक में डीडीसी तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया, सीएस डॉ संजीव कुमार सिन्हा, डीएमसीएच अधीक्षक, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

17 हजार लोगों ने कोरोना से बचाव का लिया टीका

दरभंगा. विभिन्न सत्र स्थलों पर सोमवार की शाम तक करीब 17 हजार लोगों को कोरोना से बचाव का टीका दिया गया. विभागीय जानकारी के अनुसार कल शेष बचे करीब दो से तीन हजार वैक्सीन से कुछ सत्र स्थलों पर टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा. सोमवार की देर शाम तक वैक्सीन की नयी खेप आने की जानकारी नहीं है.

बताया जाता है कि मंगलवार तक वायल की आपूर्ति नहीं की गयी, तो बुधवार से टीकाकरण एक बार फिर ठप हो सकता है. विदित हो जिला प्रशासन की ओर से 31 जुलाई तक विशेष टीकाकरण अभियान संचालित किया जा रहा है. सोमवार को कई सत्र स्थलों पर लोगों की भाड़ी भीड़ देखी गयी.

कोरोना के तीन नये केस मिले

दरभंगा. सोमवार को कोरोना का तीन नया केस मिला है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 22 घंटों में कोरोना का कुल आंकड़ा 10868 पर पहुंच गया है. 10477 मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

विभिन्न जगहों पर 27 मरीज इलाजरत हैं. डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में पांच मरीज इलाजरत हैं. आइसीयू के सभी आठ बेड खाली हैं. आज एक भी नये मरीज को भर्ती नहीं किया गया है. जिला का रिकवरी रेट 96.40 है.

250 लोगों को लगा टीका

तारडीह. प्रखंड में सोमवार को महथौर स्थित आरटीपीएस केंद्र पर 250 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया. वहीं प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ कुमार शेलैद्र ने पीएचसी प्रभारी डॉ कृष्ण चंद्र महासेठ के साथ बैठक की. इसमें वंचित लोगों को टीका लगाने के लिए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सह डीआइ से बीडीओ ने अधिक से अधिक वायल की मांग की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here