पंकज त्रिपाठी मना रहे आज अपना जन्मदिन,जन्मदिन के मौके पर जानें कुछ रोचक किस्से...
पंकज त्रिपाठी मना रहे आज अपना जन्मदिन,जन्मदिन के मौके पर जानें कुछ रोचक किस्से...

पंकज त्रिपाठी आज यानी 5 सितंबर को अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। फैंस और सेलेब्स उन्हें सोशल मीडिया पर बर्थडे की मुबारबाद दे रहे हैं। पंकज के परिवार में भी आज खुशी का माहौल बना हुआ है। इस बीच आज उनकी एक पॉपुलर फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से जुड़ा एक काफी मजेदार किस्सा है। अभिनेता को इसी फिल्म से बॉलीवुड में प्रसिद्धि मिली थी। लेकिन काफी कम लोग जानते है कि इस फिल्म के निर्देशक पंकज को फिल्म में नहीं लेना चाहते थे।

गैंग्स ऑफ वासेपुर से जुड़ा रोचक किस्सा

गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs of Wasseypur) में पंकज त्रिपाठी ने सुल्तान कुरैशी का किरदार निभाया था। दरअसल हुआ यूं था कि फिल्म की कास्ट का चयन करने की अहम जिम्मेदारी मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा (Mukesh Chhabra) को दी गई थी। मुकेश ने एक इंटरव्यू में बताया कि इस फिल्म की कास्ट सिलेक्ट करने के लिए उन्होंने तकरीबन 384 एक्टर्स का ऑडिशन लिया था, जिसमें तकरीबन 1 साल का समय लगा था। उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी की फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए पंकज त्रिपाठी को लेकर आश्वस्त नहीं थे कि वो इतनी बड़ी भूमिका निभा पाएंगे। हालांकि अंत में कई ऑडिशन के बाद पंकज त्रिपाठी ने अपनी एक्टिंग से यह साबित कर दिया कि वो फिल्म के किरदार को बेहतरीन ढंग से निभा पाएंगे।

पंकज ने चुराई थी मनोज बाजपेयी की चपल

पंकज त्रिपाठी से जुड़ा एक और मजेदार किस्सा यह है कि एक बार उन्होंने मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की होटल से चप्पल चुरा ली थी। दरअसल इस बात का खुलासा पंकज और मनोज ने कपिल शर्मा के शो में किया था। पटना के होटल में मनोज बाजपेयी रुकने आए थे और पंकज उसी होटल में काम करते थे। हालांकि इस दौरान भी पंकज थियेटर भी करते थे और मनोज वाजपेयी उनके रोल मॉडल थे। मनोज अपनी चप्पल होटल में ही भूल कर आ गए थे। इसके बाद पंकज ने उनकी चप्पल को चुपके से अपने पास रख लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here