पटना. बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल, स्पाइस जेट का एक विमान पटना से गुवाहाटी के लिए टेकऑफ करने ही जा रहा था कि कुछ ही सेकेंड पहले उसे रनवे पर रोकना पड़ा। इसकी पीछे तकनीकी कारण बताया जा रहा है। जिस समय प्लेन रोका गया, उस समय तक सभी यात्री प्लेन में सवार थे और कुछ ही समय में प्लेन उड़ने जा रहा था। अचानक तकनीकी खराबी की बात पता चलते ही हड़कंप मच गया। तुरंत विमान को रोकने के बाद उसे रद्द करने का ऐलान कर दिया गया।

पटना से गुवाहाटी जा रहे विमान में रनवे पर आई गड़बड़ी को लेकर  स्पाइसजेट के प्रवक्ता का बयान आया है। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि 25 जून  को  स्पाइसजेट क्यू 400 विमान उड़ान एसजी-3724 सेक्टर पटना गुवाहाटी का संचालन कर रहा था। टेकऑफ रोल के दौरान फ्यूजलेज डोर चेतावनी लाइट जलने के उपरांत विमान के टेक-ऑफ को टाल दिया गया तथा विमान को वापस पार्किंग खंड में लाया गया। 

 पटना से गुवाहाटी जा रहे इस विमान में बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी, जदयू नेता अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह, कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर, पूर्व विधायक बंटी चौधरी व अन्य कई लोग जा रहे थे। ये जनप्रतिनिधि पटना से गुवाहाटी जाने के बाद कामाख्या माता का दर्शन करने वाले थे। विमान को फिलहाल ग्राउंडेड कर दिया गया है। हैदराबाद से इंजीनियरों को बुलाकर रात 12 बजे भेजने की बात विमानन कंपनी द्वारा कही जा रही है। सभी यात्री सुरक्षा जांच एरिया में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here