PATNA-गंगा पथ पर बनेंगी चार पार्किंग, गोलंबर के पास गाड़ी रोकी तो भरना होगा जुर्माना, डीएम, एसएसपी और ट्रैफिक एसपी ने दो घंटे तक किया मंथन, पीएमसीएच के पास बनेगा चेकपोस्ट, डॉक्टर, स्टाफ और मरीजों की एंबुलेंस को ही जाने की मिलेगी अनुमति, दो पार्किंग तत्काल होंगी चालू : लोकनायक गंगा पथ के गोलंबर की 100 मीटर की परिधि को नो-पार्किंग जोन घोषित कर दिया गया है। यहां गाड़ी रोकी तो जुर्माना देना होगा। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि अटल पथ, जेपी गंगा पथ और दीघा रोटरी पर गाड़ियां नहीं रुकेंगी। यहां पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक और पटना पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। उन्होंने भीड़ को रेगुलेट करने के लिए सोमवार काे एसएसपी मनवजीत सिंह ढिल्लो, ट्रैफिक एसपी अनिल सिंह और पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ करीब दो घंटे तक मंथन किया। गंगा पथ और अटल पथ के मुहाने पर गोलंबर के दक्षिण टाउन आउट पोस्ट (टीओपी) बनाने का निर्णय लिया गया। वहीं, दीघा से पीएमसीएच तक दो हाईवे पैट्रोलिंग गाड़ियां रहेंगी। दोनों लेन में लगातार पैट्रोलिंग होगी। डीएम ने कहा कि लहरिया बाइकर्स पर सख्त कार्रवाई करने और असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

गंगा पथ से पीएमसीएच की तरफ उतरने वाले मुहाने पर चेकपोस्ट के साथ ड्रॉप गेट बनेगा। यहां से पीएमसीएच के अंदर डॉक्टर, स्टाफ, एंबुलेंस को जाने की अनुमति होगी। अपने कर्मियों को आने-जाने के लिए पीएमसीएच प्रशासन द्वारा पास जारी किया जाएगा। इसके अलावा आईकार्ड दिखाकर जाने-आने की सुविधा होगी। उद्घाटन के बाद अशोक राजपथ जाने वाले लोग पीएमसीएच पहुंच रहे हैं। इससे यहां जाम लग रहा है। मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दीघा से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट के बीच चार जगह पार्किंग के लिए चिह्नित की गई है। डीएम ने कहा कि जनार्दन घाट के पूरब, बिंद टोली घाट, जेपी सेतु से पूरब-दक्षिण कॉर्नर और एनएन सिन्हा इंस्टीट्यूट के पास पार्किंग स्थल बनेगा। अगले वीकेंड में आने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर दो पार्किंग स्थल तत्काल चालू करने का निर्णय लिया गया है। इनमें जनार्दन घाट के पूरब और एएन सिन्हा के पास सर्विस रोड के एक फ्लैंक शामिल है। वहीं, जेपी सेतु क पूरब-दक्षिण कॉर्नर पर निर्माण एजेंसी को खाली करने का निर्देश दिया गया है। इधर, बिंद टोली घाट पर पार्किंग स्थल डेवलप करने का निर्देश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here