बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर इलाके में हुए बवाल मामले में जाप प्रमुख पप्पू यादव के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया गया है। जाप प्रमुख पर धारा 144 का उल्लंघन व सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है। सोमवार को नेपाली नगर मोड़ पर चक्का जाम कर जेसीबी रोकने की कोशिश हुई थी। एसएसपी ने केस दर्ज होने की पुष्टि की है। वहीं इस मामले में गिरफ्तार 26 आरोपियों को पुलिस जेल भेजेगी। गिरफ्तार आरोपियों में दीघा भूमि बचाओ समिति के अध्यक्ष श्रीनाथ सिंह व सचिव वीरेंद्र सिंह भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि पटना के राजीवनगर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई जारी है। रविवार को हुए बवाल को देखते हुए सोमवार को भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही इलाके में धारा 144 भी लागू की गई है। पटना प्रशासन 17 जेसीबी मशीन लेकर मकानों को ध्वस्त करने पहुंचा है। इसी बीच पप्पू यादव ने अपने समर्थकों के साथ बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ चक्का जाम भी किया था लेकिन पुलिस टीम ने सभी को खदेड़ दिया।

सोमवार को मौके पर जिला अधिकारी पटना और एसएसपी भी पहुंचे हैं। इनके साथ ही काफी तादाद में प्रशासनिक अधिकारी और पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं। सोमवार सुबह डीएम चंद्रशेखर ने कहा था कि धारा 144 का उल्लघंन करने के आरोप में जाप प्रमुख पप्पू यादव और उनके समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here