Mamata Banerjee Met PM Modi पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह चुनाव के बाद प्रोटोकॉल के तहत भेंट थी.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री के सामने उन्होंने कोविड वैक्सीन सहित कई अन्य मुद्दों पर बात की. ममता बनर्जी ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और ये सौजन्य भेंट है. उन्होंने कहा कि हमें और वैक्सीन मिले इसके लिए प्रधानमंत्री से बात की. ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे राज्य को आबादी के हिसाब से दूसरे राज्यों से बहुत कम वैक्सीन मिली है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बंगाल राज्य का नाम बदलने को लेकर भी मैंने प्रधानमंत्री से चर्चा की. प्रधानमंत्री ने कहा कि वो इसे देखेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि पेगासस पर प्रधानमंत्री सर्वदलीय बैठक बुलाएं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच होनी चाहिए.

बता दें कि तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात है. वह सोमवार को दिल्ली पहुंची थीं. प्रधानमंत्री से मुलाकात से पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ और आनंद शर्मा से मुलाकात की. ममता बनर्जी का कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और विपक्षी दलों के कई अन्य नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here