बिहार/ कटिहार:-कटिहार. बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला कटिहार (Katihar) जिले से है जहां बर्बरता की हदों को पार करते हुए पक्ष में वोट नहीं डालने पर एक वोटर के साथ पहले मारपीट की गई और फिर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश (Burnt Alive) भी की गई. घटना जिले के मनसाही में पंचायत चुनाव के बाद हिंसा से जुड़ी है.

जानकारी के मुताबिक चुनाव के दौरान पक्ष में वोट नहीं डालने पर वार्ड सदस्य संजय सिंह और उनके समर्थक संजय दास सहित कई लोगों ने नरेश साह और उनके परिवार के साथ पहले मारपीट की गई और फिर समझौते के नाम पर पंचायती के लिए बुलाया गया लेकिन इसी दौरान नरेश को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की गई. फिलहाल गंभीर हालात में नरेश शाह का इलाज कटिहार मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है दोबारा वार्ड सदस्य जीतने के बाद संजय सिंह और समर्थक संजय दास सहित कई लोगों द्वार नरेश साह और उनके परिवार के लोगों के साथ इस घटना को अंजाम दिया गया है. इस घटना में नरेश के शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गई जिससे नरेश का पूरा शरीर बुरी तरह झुलस गया. परिजनों के द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था लेकिन हालत गंभीर होने के कारण मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए रेफर कर दिया गया.

घटना के बारे में ये भी बताया जा रहा है कि शनिवार को भी वोट नहीं देने के मामले में संजय सिंह के समर्थकों ने नरेश साह के घर पर जाकर विवाद किया था. इस घटना के बाद नरेश पुलिस के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंचे थे लेकिन मनसाही पुलिस उनकी शिकायत को नहीं सुनी जिसके कारण रविवार को ये घटना हुई. फिलहाल घायल का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. इस मामले में कटिहार डीएसपी ओम प्रकाश ने कहा कि घटना के बाद 3 लोगों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. आरोपी फिलहाल फरार हैं लेकिन जल्द ही उन लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here