प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देवघर (Deoghar) पहुंचे हैं. उन्होंने यहां नवनिर्मित देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) और एम्स का लोकार्पण किया. इस मौके पर झारखंड (Jharkhand) के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren), केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे मौजूद रहे. इससे पहले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने जोहार से सबका स्वागत किया. देवघर एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा कि ये दिन ऐतिहासिक है. आज देवघर एयरपोर्ट का विधिवत उद्घाटन हो रहा है. राज्य के विकास में मार्गों की अहम भूमिका होती है. साहिबगंज में जल मार्ग बनकर तैयार है. इसके लिए पीएम को शुक्रिया।

‘पीएम मोदी ने पूरा किया सपना’

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि देवघर एयरपोर्ट का जो सपना 2010 में देखा गया था, उसे पीएम मोदी ने पूरा किया है. यह हमारे लिए गर्व की बात है।

बिहार और पश्चिम बंगाल को भी मिलेगा लाभ 

देवघर में अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी मोदी ने कहा कि ये परियोनजाएं हैं ये भले ही झारखंड से शुरू हो रही हैं, लेकिन इनसे बिहार और पश्चिम बंगाल के भी अनेक क्षेत्रों को सीधा लाभ होगा. ये परियोजनाएं पूर्वी भारत के विकास को भी गति देंगी. राज्यों से विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि, बाबा धाम आकर हर किसी का मन प्रसन्न हो जाता है. आज हम सभी को देवघर से झारखंड के विकास को गति देने का सौभाग्य मिला है. बाबा बैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. इससे झारखंड के आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आस्था और पर्यटन को बहुत अधिक बल मिलने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here