बगहाः बिहार के बगहा से खबर सामने आ रही है. जहां एक युवक को रेलवे लाइन के किनारे फोन पर बात करना इतना महंगा पड़ गया कि उसने हमेशा के लिए अपने एक हाथ गवां दिया. दरअसल जिस हाथ में फोन थामे युवक बात कर रहा था. अब वह हाथ उसके शरीर से अलग हो गया है. घटना मंगलवार की है. घायल युवक की पहचान लौकरिया थाना क्षेत्र के नवका टोला गांव निवासी जगजीत राम के पुत्र राज कुमार राम करीब (20 वर्ष) के रूप में हुई है.

फोन पर बात करता हुआ ट्रैन की चपेट में आया युवक 
यह घटना कल यानी मंगलवार की बताई जा रही है. जब नरकटियागंज और गोरखपुर रेल खण्ड के वाल्मिकीनगर रोड रेलवे स्टेशन पर रेल ट्रेक किनारे युवक मोबाइल से कहीं बातें कर रहा था. इसी दरमियान सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन हॉर्न देती हुई आ रही थी. खुद ज़ख़्मी युवक के साथ-साथ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक मोबाइल पर बात करते हुए फोन कॉल में इतना खो गया था कि ट्रेन की आवाज उसे सुनाई नहीं पड़ी. इसी दरमियान ट्रेन आती देख जब पास में खड़े कुछ लोग चिल्लाने लगे तो युवक भागने लगा तभी ट्रेन की चपेट में आ गया. हालांकि ट्रेन में झटके से युवक का सिर्फ हाथ टकराया. गनीमत रही कि पूरा शरीर ट्रेन की चपेट में नहीं आया. 

डाक्टरों ने बताई स्थिति बेहद गंभीर 
ट्रेन का झटका लगने के कारण युवक पटरी पर गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय लोगों के सहयोग से खून से लथपथ युवक को अनुमंडलीय अस्पताल बगहा पहुंचाया गया. जहां डयूटी में तैनात चिकित्सक डॉ. चंचल बाला ने उसका प्राथमिक इलाज कर उसे दवाई दी और इंजेक्शन के साथ स्टीच किया. इलाज के बाद उन्होंने बताया कि युवक की पूरी हथेली अलग करनी पड़ी है, स्थिति बेहद गंभीर है. गंभीर हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए जीएमसीएच बेतिया रेफर कर दिया गया है. 

तो आप भी सफ़र में ट्रेन या बस की इंतजार करते वक़्त रेल ट्रैक या रोड पर फोन से बात करते समय सचेत रहिये नहीं तो सावधानी हटी दुर्घटना घटी यह कहावत चरितार्थ होने में शायद देर नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here