एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर (Airforce helicopter) की बुधवार को तकनीकी खराबी के कारण बिहार के बक्सर में इमरजेंसी लैंडिंग (Airforce helicopter emergency landing) करानी पड़ी. हेलीकाप्टर को बक्सर के मानिकपुर हाई स्कूल के ग्राउंड में उतारा गया. लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर में 20 की संख्या में वायुसेना के कर्मी सवार थे. इसमें से दो क्साल वन ऑफिसर हैं. बाकी हवलदार, सिपाही और एसआई रैंक के कर्मी सवार थे.

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर ने इलाहाबाद से बिहटा के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन तकनीकी खराबी आ जाने के कारण बक्सर के धनसोई थाना के मानिकपुर गांव के हाईस्कूल में उसे उतारना पड़ा. फील्ड में पानी होने के कारण हेलीकॉप्टर का चक्का धंस गया है. हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी को दूर करने की कोशिश की जा रही है.

विमान के पंखे में खराबी

प्राप्त जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर पंखे में कुछ तकनीकी खराबी आई थी. इसके कारण ही उसे बुधवार की शाम में मानिकपुर हाईस्कूल ग्राउंड में इमरजेंसी लैंडिंग करायी गई. विमान में मौजूद सभी अधिकारी सुरक्षित बताए जा रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. हेलीकॉप्टर लैंड होने की सूचना मिलते ही आस-पास के ग्रामीणों की भीड़ भी वहां पर पहुंच गई है. कहा जा रहा है कि पुलिस की टीम ने विमान में मौजूद अधिकारियों को स्कूल में ही ठहराया है.

बड़ा हादसा टला

एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर में आयी खराबी की समय पर पता नहीं चलने पर एक बड़ा हादसा भी हो सकता था. लेकिन, उसमें सवार सभी अधिकारी और कर्मी को हेलीकॉप्टर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पर पहुंचकर अधिकारियों की जांच कर रही है. हेलीकॉप्टर की सुरक्षा के अधिकारी भी स्कूल में कैंप कर रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here