पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में बारातियों को ले जा रही स्कॉर्पियो गाड़ी गंगा नदी (Ganga River) में गिर गयी. घटना नदी थाना क्षेत्र के जेठुली घाट की है जहां शनिवार की देर शाम नाव पर स्कार्पियो चढ़ाने के दौरान यह हादसा हुआ. गंगा नदी में स्कॉर्पियो (Scorpio) गिर जाने से घाट पर अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, स्कॉर्पियो में सवार छह लोग तैर कर सकुशल बाहर निकल गए, लेकिन उसमें सवार दो अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं. इस घटना में स्कॉर्पियो उफनती गंगा नदी में डूब गई है. स्थानीय लोगों के द्वारा सूचना देने पर फतुहा डीएसपी राजेश कुमार मांझी, नदी थाना पुलिस, वैशाली जिले की रुस्तमपुर थाना पुलिस और राघोपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान में जुट गई है. हालांकि रात होने से अंधेरे के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक कंकड़बाग थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर नवरतनपुर निवासी उपेंद्र राय के बेटे शंभू राय की शादी राघोपुर थाना क्षेत्र के रामपुर भट्टी गांव निवासी सकिंदर राय की बेटी सविता कुमारी के साथ तय हुई थी. रविवार की शाम उपेंद्र राय नवरतनपुर से बारात लेकर नदी थाना क्षेत्र के जेठुली घाट पहुंचे थे. यहां सभी बारातियों को नाव पर बिठाया जा रहा था. इस दौरान नाव पर चढ़ाने के दौरान बारातियों से भरी स्कॉर्पियो अनियंत्रित हो गई और गंगा नदी में पलट गयी. हादसे के बाद वहां चीख-पुकार मच गई. स्कार्पियो में सवार आधा दर्जन लोग तत्परता दिखाते हुए तैर कर नदी से सुरक्षित बाहर निकल गए. वहीं, स्कार्पियो में ही बैठे हुए दो अन्य लोग लापता हैं. दूल्हे के पिता उपेंद्र राय ने बताया कि मोहल्ले के ही रहने वाले दो लड़कों के गंगा में डूबने की सूचना है.

फतुहा डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को सूचना दे दी गई है. उनके पहुंचने के बाद लापता दोनों लोगों की तलाश को लेकर जोर-शोर से सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here