गर्मियों में बिजली के मीटर भी तेजी से चलने लगते हैं। इससे बिजली का बिल भी ज्यादा आता है। क्योंकि गर्मी में एसी और कूलर लगातार चल रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बिजली बिल को तुरंत आधा कर देगा। इसे एक साथ लगाना बहुत फायदेमंद हो सकता है। इस उपकरण को लगाने के बाद आपके घर में बिजली का सामान नहीं टूटेगा।

बिजली की बचत करने वाले उपकरण : आप Zealsy Maxx Power Saver Electricity Saver Power को ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं। डिवाइस की कीमत 1250 रुपये है और आप इसे 83% छूट के बाद 205 रुपये में खरीद सकते हैं, पहली बार डिवाइस पर इस तरह की छूट ऑनलाइन मिल रही है। खास बात यह है कि डिवाइस को घर या ऑफिस में कहीं भी लगाया जा सकता है। लाल रंग प्राप्त होता है।

साथ ही इस डिवाइस को लगाने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसके बाद कोई भी घरेलू सामान खराब नहीं होगा। क्योंकि यह अधिक करंट को घर में प्रवेश करने से रोकता है। इसे स्थापित करने में बहुत आसान होने का भी फायदा है। इसे लगाने के लिए किसी इंजीनियर की जरूरत नहीं है। कंपनी का दावा है कि इंस्टालेशन के बाद हर महीने बिजली के बिल 30-35% कम होने लगेंगे।

इसके अलावा, डिवाइस वोल्टेज स्टेबलाइजर के रूप में कार्य करता है। अगर किसी जगह वोल्टेज लगातार ऊपर या नीचे हो तो यह डिवाइस सबसे बेहतर साबित होने वाली है। इसे घर, ऑफिस या फैक्ट्री में इस्तेमाल करने से पहले आपको किसी इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की मदद लेनी चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। क्योंकि विद्युत भार की जांच एक इंजीनियर ही कर सकता है। यह अब बिजली के मेन से जुड़कर काम करता है इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप एक बार इंजीनियर से पूछ लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here