बिहार की सीमा ने नीदरलैंड में जीता मेडल, राइफल शूटिंग में पाई सफलता, लगा बधाईयों का तांता।
बिहार की सीमा ने नीदरलैंड में जीता मेडल, राइफल शूटिंग में पाई सफलता, लगा बधाईयों का तांता।

शुरुआती दिनों से ही कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश और लगन ने जमुई की सीमा कुमारी के बुलंद हौसले पर चार चांद लगा दिया। सीमा ओलंपिक जीतने के लक्ष्य के लिए निकल पड़ी। इस दौरान सीमा ने इंग्लैंड में हो रहा है वर्ल्ड पुलिस एंड फायर प्रतियोगिता में डबल मेडल जीतकर जिले के साथ ही देश का नाम रोशन किया है.

बता दें कि सीमा का घर जमुई के बरहट प्रखंड के डाढा गांव में है। सीमा साल 2014 में आईटीबीपी में बहाल हो कर अपने सपने को साकार करने में जुट गई। ऑल इंडिया शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। कुछ कर गुजरने की चाहत रखने वाली सीमा ने न्यायालय में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया और 50 मीटर रायफल शूटिंग प्रोन इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। टीम का नेतृत्व करते हुए सीमा ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

सीमा की सफलता के बाद पति हरिओम कुमार व पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। इसके अलावा मंत्री, विधायक और बड़ी संख्या में लोगों ने सीमा का हौसला बुलंद करते हुए अनेकों बधाइयां दी हैं। सीमा की माने तो उसमें ऑल इंडिया पुलिस मीट में स्वर्ण पदक जीतकर, अब तक टोटल 26 मेडल जीत चुकी हैं। सीमा का लक्ष्य ओलंपिक जीतना है और वह अपने लक्ष्य को हासिल करके रहेगी। इस सफलता को पाने में उनके मां और पति व पूरा परिवार वालों ने मदद किया है।

बता दें कि 22 जुलाई से ही नीदरलैंड में वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है, जिसमें 20000 के 70 देश के सीमा शुल्क, अग्निशमन, पुलिस और सुधार विभागों में कार्यरत को तकरीबन 10 हजार लोग 60 से ज्यादा खेलों में भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता का आयोजन 31 जुलाई तक होना है। नीदरलैंड 40 से अधिक जगहों पर 63 से अधिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here