बिहार में मानसून (Monsoon 2021) सक्रिय है. सूबे के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश (Bihar Rain) जारी है. मौसम विभाग (Mausam Vibhag Patna) ने अगले 24 से 48 घंटे के लिए अलर्ट भी जारी किया है. कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश (Bihar Rain Update) के आसार जताए गए हैं. राजधानी पटना (Patna Weather Today) में भी मौसम सुहाना बना हुआ है. आसमान में बादल छाए हुए हैं.

बिहार के कई जिलों में आज भी बारिश(Rain In Bihar) की संभावना है. सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश के भी आसार हैं. वहीं मेघ गर्जन व वज्रपात की भी आशंका जताई गई है. बता दें कि इस बार मानसून के प्रवेश के बाद से ठनका की चपेट में आकर कई लोगों की मौत हुई है वहीं अनेकों लोग जख्मी भी हुए हैं. जिसके बाद लोगों को हमेसा अलर्ट किया जाता रहा है.

मौसम विज्ञान केंद्र, पटना ने पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सिवान, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, बक्सर, रोहतास, जहानाबाद, सीतामढ़ी, भोजपुर, अरवल, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, पूर्णिया समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताइ है. बता दें कि बांका में पिछले दिनों काफी तेज बारिश हुई है. बौंसी में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई.

भोजपुर, अरवल, मधुबनी, औरंगाबाद, गया, समस्तीपुर आदि जगहों पर मेघ गर्जन, वज्रपात व हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. बता दें कि मानसून की ट्रफ लाइन राजस्थान, मध्यप्रदेश से दीघा होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रही है. जिसके कारण अगले 24 से 48 घंटे के अंदर तेज बारिश की संभावना जतायी गयी है.

Also read शिक्षकों की हाजिरी को लेकर बिहार का शिक्षा विभाग सख्त, अब गायब रहने वाले टीचर होंगे निलंबित, आदेश जारी

बता दें कि बिहार में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश (Bihar me barish) से प्रदेश की कई नदियों (Bihar River News) में ऊफान है. पटना में गंगा व पुनपुन समेत सूबे की कई नदियां उफान पर है. कई नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी जारी है. राज्य की कई प्रमुख नदियां लाल निशान को छूने लगी हैं जिसके कारण अनेकों इलाकों में बाढ़ (Bihar Flood ) के संकट गहरा गये हैं. कई शहरी इलाके भी जलमग्न हो गये हैं. वहीं किसानों की फसलें भी बर्बाद होने लगी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here