बिहार के 78 लाख से अधिक किसानों के खाते में सोमवार को प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की नौवीं किस्त पहुंच जायेगी़ दो हजार रुपये प्रति किसान के हिसाब से 15 अरब रुपये से ज्यादा की राशि पहुंचेगी़ अभी तक किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में 16-16 हजार रुपये केंद्र सरकार दे चुकी है़ प्रधानमंत्री खाते में आनलाइन राशि ट्रांसफर करेंगे़ बिहार से कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह भी आनलाइन जुड़ सकते हैं.

वहीं बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कृषि क्षेत्र में व्यापक सुधार और किसानों की आय बढाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामिनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार उपज के समर्थन मूल्य में डेढ गुना से ज्यादा वृद्धि की है. अब 9 अगस्त को देश के नौ करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 9वीं किस्त के तहत 19 हजार 500 करोड़ रुपये डाले जायेंगे.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हाल में बढ़े हुए समर्थन मूल्य पर गेहूं की रिकॉर्ड खरीद की. इससे 80 हजार करोड़ रुपये किसानों के खाते में आये और सबसे ज्यादा फायदा पंजाब-हरियाणा के किसानों को हुआ. राहुल गांधी के ट्रैक्टर से संसद भवन जाने या जंतर-मंतर पर धरना देने की नौटंकी से किसान गुमराह होने वाले नहीं हैं.

अब तक आठ किस्त हो चुका है जारी- बता दें कि देश में अब तक किसान सम्मान निधि का आठ किस्त जारी हो चुका है. आठवीं किस्त 1 अप्रैल को जारी किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here