बिहार के लोगों को नहीं जाना होगा बिहार से बाहर लुफ्त उठाएं 499 में

राजधानी पटना के लोगों को गर्मी के दिनों में जब पहाड़ से गिरते हुए ठंडे पानी यानी झरने का मजा लेना होता है, तब वह रोहतास, राजगीर, ककोलत जलप्रपात या दार्जिलिंग का रुख करते हैं। पटना के लोगों को पहाड़ से गिरने वाले झरने का लुत्फ उठाने के लिए पटना से दूसरी जगह जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि पटना में ही पहाड़ों से गिरने वाला ठंडा पानी झरने में नहाने का लुत्फ उठा सकेंगे। बता दें कि पटना में आर्टिफिशियल ढंग से पहाड़ बनाया गया है, जिसमें पहाड़ों से गिरता पानी झील वाला अहसास देगा। दरअसल पटना के लोग गर्मी के दिनों में जलप्रपात का आनंद लेने के लिए दूसरे शहरों में जाते हैं, अब पटना में ही मानव निर्मित पहाड़ में झरने का मजा ले सकेंगे।

पटना के इस जगह पर बन आर्टिफिशियल पहाड़ 

जानकारी के लिए बता दें कि पटना के बेलदारी चक और गौरीचक के पास आर्टिफिशियल पहाड़ बनाया गया है। पटना से गया की तरफ जाने वाली सड़क के बेलदारीचक और गौरीचक के नजदीक बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क बनाया गया है। इस बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क में पटना के लोग पहाड़ों से गिरते पानी का लुत्फ उठाने के लिए अपने फैमिली के साथ पहुंचने भी लगे हैं। अपने फैमिली के साथ यहां आए लोगों ने कहा कि यहां आकर उन्हें पहाड़ी क्षेत्र जैसा अनुभव प्राप्त हो रहा है। अब उन्हें राजगीर या ककोलत जाने की जरूरत नहीं है, जब उन्हें जलप्रपात का आनंद उठाना होगा तो यहां आ जाएंगे।

राजधानी पटना में अपने तरह का एकमात्र मनोरंजन पार्क बेलमोंट वाटरफॉल फन एंड सिटी है। इस पार्क में वाटरफॉल के साथ ही फैमिली के लिए रेन डांस कॉरिडोर, योगा एवं मेडिटेशन सेंटर, शाकाहारी रेस्टोरेंट एवं बच्चों के लिए एम्यूजमेंट खेल-पार्क है। इस वाटरफॉल में एंट्री के लिए प्रति व्यक्ति 399 और 499 रुपये का टिकट लेना होगा। छुट्टियों के दिनों में यहां अपने परिवार वालों के साथ जाकर लोग उठा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here