पटनाः बिहार के सियासी गलियारे में जिस चीज को लेकर चर्चा हो रही थी वह बात अब खुलकर सामने आ गई है. यह साफ हो गया है कि बीजेपी और जेडीयू के बीच गठबंधन में टूट हो गई है. सूत्रों के हवाले से सबसे बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) इस्तीफा देंगे. दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की मुलाकात होने वाली है. इसके बाद दोनों राजभवन जा सकते हैं. चार बजे के आसपास जाने की बात हो रही है.

इधर, आरजेडी के सूत्रों ने एएनआई से कहा है कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) भी हर एंगल पर करीब से नजर रख रहे हैं. हालांकि सब कुछ तेजस्वी यादव कर रहे हैं. उधर, बिहार में एनडीए गठबंधन में टूट के बाद बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक करने वाली है. इसके लिए पांच बजे का समय रखा गया है.

शाहनवाज हुसैन कुछ भी बोलने से बचते रहे

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के नेता और बिहार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से इस मुद्दे पर सवाल पूछा गया लेकिन वो कुछ भी बोलने से बचत रहे. उन्होंने कहा कि बिहार में कानून का राज है. जब बिहार में सियासी उथल पुथल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो फिलहाल उद्योग मंत्री के रूप में बात कर रहे हैं. बिहार में क्या हो रहा है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. न ही किसी ने उन्हें फोन किया. उन्होंने आगे कहा कि बिहार की जनता ने एनडीए पर विश्वास जताया.  

महागठबंधन में सीएम बने रहेंगे नीतीश कुमार

बिहार में एनडीए गठबंधन में टूट हो चुका है. हालांकि इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री आवास पर हुई जेडीयू की बैठक में विधायकों ने बीजेपी के रवैये पर नाराजगी जताई है. आरसीपी सिंह को लेकर भी विधायकों में आक्रोश दिखा. आरसीपी सिंह पर पार्टी ने कई आरोप लगाए हैं. वहीं यह भी तय किया गया है महागठबंधन की सरकार बनती है तो सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बनेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here