BPSSC Bihar Police SI sergeant Exam 2021 : बिहार पुलिस में दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों के लिए 5 दिसम्बर को प्रस्तावित प्रारंभिक लिखित परीक्षा की तारीख बदलेगी। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद नई तारीख पर मंथन शुरू कर दिया है। संभावना है कि अब प्रारंभिक लिखित परीक्षा दिसम्बर के आखिर या जनवरी में आयोजित की जाएगी। 

बिहार में पंचायत चुनाव के लिए तिथि की घोषणा कर दी गई है। 24 सितम्बर से 12 दिसम्बर के बीच 11 चरणों में मतदान होना है। दारोगा-सार्जेंट की प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए पहले 5 दिसम्बर की तारीख तय की गई थी। पर पंचायत चुनाव की वजह से अब यह मुमकीन नहीं है। परीक्षा में बड़े पैमाने पर सुरक्षा इंतजाम की आवश्यकता होती है। पुलिस बल के पंचायत चुनाव में व्यस्तता के चलते इसमें दिक्कत होगी। सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक लिखित परीक्षा अब 26 दिसम्बर या फिर जनवरी में किसी तारीख पर आयोजित की जा सकती है।

इंतजार बढ़ेगा 
– पंचायत चुनाव के चलते 5 दिसम्बर को अब नहीं होगी लिखित परीक्षा
– बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग अब नई तारीख पर कर रहा है विचार
– दिसम्बर के आखिर या जनवरी में ली जा सकती है प्रारंभिक लिखित परीक्षा

वर्ष 2020 में पुलिस के अधीन दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों पर बहाली के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पद के लिए करीब सवा छह लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अभ्यर्थियों की बड़ी तादाद के चलते बड़े पैमाने पर सेंटर के इंतजाम करने होंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here