बिहार:- लखीसराय जिले के कबैया थाना क्षेत्र में एक मां ने ममता को शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया है। बेटी के जन्म लेने पर मां ने उसे जिंदा दफनाने की कोशिश की तो वहीं पड़ोसियों ने तत्परता दिखाते हुए नवजात को नई जिंदगी दी। 

थाना क्षेत्र के ही पंजाबी मुहल्ला के नजदीक एक कलयुगी मां शनिवार की देर शाम अपनी सात दिन की बच्ची को मिट्टी में जिंदा दफन कर रही थी। बच्ची को कंबल में लपेटकर गड्ढे में डाल दिया और उसपर करीब आधा दर्जन से अधिक ईंटें रख दी। इस बीच पड़ोस की छत से एक महिला की नजर जब उसपर पड़ी तो वह दंग रह गई। उक्त महिला ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने तुरंत उक्त महिला के घर में प्रवेश कर बच्ची को गड्ढे से बाहर कर कंबल से बाहर निकाला। 

लोगों ने स्थानीय वार्ड पार्षद सह नगर परिषद् के अध्यक्ष को भी इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे नप के अध्यक्ष ने पुलिस के सहयोग से बच्ची को पहले पचना रोड स्थित एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया और उसके बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। नवजात बच्ची को फिलहाल एसएनसीयू में भर्ती किया गया है। पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। महिला का पति घर पर नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here