माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) की सेवाएं भारत में आज सुबह करीब एक घंटे के लिए ठप हो गई थी। यूजर्स को इस दौरान ट्विटर में लॉग-इन करने में समस्या आ रही थी। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, करीब 453 यूजर्स ने ट्विटर ठप होने की शिकायत दर्ज की थी। हालांकि, अब ट्विटर की सेवाएं दोबारा से बहाल हो गई है।

डाउनडिटेक्टर पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, लगभग 453 उपयोगकर्ताओं ने शनिवार को सुबह 9 से 10 बजे तक भारत में ट्विटर में आ रही समस्याओं की जानकारी दी थी। इसके अलावा 70 प्रतिशत शिकायत ट्विटर वेबसाइट के लिए दर्ज की गई थी।

आपको बता दें कि ट्विटर की सेवाएं इससे पहले अप्रैल में भी ठप हुई थी। उस दौरान 40,000 यूजर्स प्रभावित हुए थे। हालांकि, कुछ समय बाद ट्विटर की सेवाएं दोबारा शुरू हो गई थी। कंपनी का कहना है कि हमने प्लेटफॉर्म को ठीक कर दिया है। यूजर्स दोबारा से ट्वीट कर सकते हैं।

Twitter में जल्द आने वाला है खास फीचर

Twitter अपने यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर जल्द एक खास फीचर जोड़ने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी टाइमलाइन पर ही यूट्यूब की वीडियो देख सकेंगे। कंपनी का मानना है कि इस नए फीचर से यूजर्स को वीडियो देखने में आसानी होगी। Twitter के नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल अमेरिका, जापान, कनाडा और साऊदी अरब में की जा रही है। इस फीचर का इस्तेमाल IOS यूजर्स कर सकेंगे।

उम्मीद है कि फीचर को जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा है कि हम नए फीचर की टेस्टिंग चार सप्ताह तक करेंगे और नतीजों के आधार पर फीचर की लॉन्चिंग से संबंधित निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here