बिहार/ मुजफ्फरपुर:- शहर के एक दर्जन मोहल्लों में पिछले 24 घंटे से पानी जमा है. खास कर ब्रह्मपुरा चौक से संजय सिनेमा होते हुए राहुल नगर हाट तक एक किमी. की दूरी में आधा दर्जन मोहल्ला जलमग्न है. करीब 25 हजार आबादी जलजमाव से प्रभावित है. बीते सोमवार शाम से हुई बारिश के बाद से लोग घरों में कैद है. घरों ओर दुकानों में पानी लगा है. हालात यह है कि जरुरी के सामान के लिए भी लोग बाहर नहीं निकल पा रहे है. पास में ही दामोदरपुर व बीबीगंज से जुड़े मोहल्ले की स्थिति भी बदतर हो गयी है. मंगलवार देर शाम तक पानी अटका हुआ था. इसके अलावे मिठनपुरा व बेला के आसपास के मोहल्लों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. शहर में हर छोटे बड़े नाला की उड़ाही के दावों पर एक बार फिर से सवाल खड़ा हो गया है. राहुल नगर निवासी गृहणी हेमलता व ऋतिका ने बताया कि पानी झेल कर बच्चों को स्कूल पहुंचाया गया है. पूरे इलाके की स्थिति नारकीय हो गयी है. लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे है.

ब्रह्मपुरा से राहुल नगर तक पानी अटके की वजह

आसीडी की ओर से चल रहे नाला निर्माण के कारण, ब्रह्मपुरा से संजय सिनेमा रोड व बीबीगंज में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हुई है. निगम की सफाई टीम ने इस बारे में सिटी मैनेजर को रिपोर्ट भी किया है. बताया गया है कि बीबीगंज एनएच-28 से भामासाह रोड में नाला निर्माण के कारण कई जगहों पर पानी को रोक दिया गया है. जिस वजह से एक दर्जन मोहल्ले में पानी ठहर गया है.

पानी निकासी के लिए निगम की कार्रवाई

सिटी मैनेजर के साथ नगर निगम की सफाई टीम मंगलवार को बीबीगंज एनएच-28 से लेकर भामा साह रोड में निरीक्षण किया. इस दौरान करीब आधा दर्जन जगहों पर ब्लॉक नाला को खोला गया. नाला खोलने के बाद पानी निकलना शुरु हुआ. लेकिन सफलता नहीं मिली. इसके अलावे वार्ड बीबीगंज के गांधी नगर, वार्ड-48 व 49 में पंप लगा कर पानी खींचा जा रहा है. हालांकि यह भी तत्काल खानापूर्ति व्यवस्था है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here