पटनाः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) रविवार को दिल्ली से पटना पहुंचे. इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर पहले से ही काफी संख्या में पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता और समर्थक पहुंच चुके थे. एयरपोर्ट पर ही लालू यदाव का स्वागत किया गया. इस दौरान उनके दोनों बेटे तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) और तेजस्वी  यादव (Tejashwi Yadav) एयरपोर्ट पर मौजूद थे. लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी (Rabri Devi) देवी और बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के साथ पहुंचे हैं.

पटना पहुंचने के बाद कोई लालू यादव के पैर छूने की कोशिश करता रहा तो कोई फूलों की बारिश करने में लगा रहा. लालू यादव व्हील चेयर पर बैठकर बाहर निकले. इस दौरान लालू यादव हरी टोपी में दिखे. इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर जगदानंद सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

इधर पटना आने से पहले लालू यादव ने दिल्ली में ऐसा बयान दिया कि उनके बिहार आने से पहले ही यहां की सियासत गरमा गई. दिल्ली में लालू यादव ने कांग्रेस को लेकर कहा कि गठबंधन क्या होता है? उसको (कांग्रेस) हारने के लिए दे देते हम सीट या जमानत जब्त कराने के लिए? एक सवाल पर कि आरजेडी का गठबंधन बीजेपी के साथ हो गया है, इसपर लालू यादव ने भक्त चरण दास को लेकर ठेठ भाषा में कहा कि वह भकचोन्हर (स्टूपिड या मूर्ख) हैं. इसी शब्द को लेकर बवाल मचा है.

पार्टी या परिवार में कोई नाराजगी नहीं

दिल्ली में ही लालू यादव ने कहा कि वह लंबे अरसे से पटना में नहीं थे, अब पटना जा रहे हैं और वहां तारापुर और कुशेश्वर स्थान में उप चुनाव भी है तो वहां भी कोशिश होगी जाने की. अभी डॉक्टर ने एक माह की छुट्टी दी है दवा देकर, फिर आना है इसलिए जा रहे है वहां. कहा कि पार्टी या परिवार में कोई नाराजगी नहीं है. तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों हमारे बेटे हैं.

गौरतलब हो कि बिहार में तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो रहा है. कांग्रेस ने तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को और कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आरजेडी ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वर स्थान से गणेश भारती को टिकट दिया है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव उप चुनाव में प्रचार करने के लिए बिहार आए हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here