पटनाः नीतीश कुमार को पीएम पद के प्रत्याशी के तौर पर स्थापित करने से जुड़े बयानों का सिलसिला जारी है. कई दावों, अटकलों और समीक्षाओं के बाद इस कड़ी में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का नाम भी जुड़ गया है. जदयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह  ‘ललन सिंह’ ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार में पीएम बनने के लिए जरूरी सभी गुण हैं. इसके पहले तेजस्वी यादव भी सीएम नीतीश को पीएम मटीरियल बता चुके हैं और कह चुके हैं कि है नीतीश प्रधानमंत्री बनने की योग्‍यता रखते है लेकिन प्रधानमंत्री के उम्‍मीदवार नहीं हैं.

लखीसराय आए थे ललन सिंह
दरअसल राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह सोमवार को लखीसराय पहुंचे थे. यहां जनता दल यूनाइटेड के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘ललन सिंह’ ने कहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नहीं हैं, लेकिन पीएम बनने के लायक जितने गुण हैं, वह सभी नीतीश में हैं. ललन सिंह ने यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, “प्रधानमंत्री के रूप में हम नीतीश को देखना नहीं पसंद करते. हमने बार-बार कहा है और नीतीश कुमार ने खुद भी कहा है. नीतीश कुमार पीएम के उम्‍मीदवार नहीं है लेकिन प्रधानमंत्री बनने के लायक जितने गुण हो सकते हैं ,वे नीतीश में उपलब्‍ध हैं. हम लोगो का यह कहना है कि नीतीश कुमार सारी विपक्षी पार्टियों को परास्‍त करने के लिए एकजुट करेंगे और (केंद्र में सत्‍तारूढ़ दल) हार जाएंगे तो जिसको बनना है वह बन जाएगा प्रधानमंत्री.

तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं ये बात
आरजेडी नेता और उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश को पीएम मटेरियल बताया था तो ललन ने कहा-जो तेजस्‍वी यादव ने जो कहा है, वही बात हम भी बोल रहे हैं कि नीतीश कुमार में वे सारे गुण हैं जो पीएम बनने के लिए जरूरी होता है. इसलिए वो पीएम मटेरियल हैं, प्रधानमंत्री बनने की योग्‍यता रखते है लेकिन प्रधानमंत्री के उम्‍मीदवार नहीं हैं.

नीतीश कुमार को बताया अनुभवी सीएम
गौरतलब है कि बिहार में महागठबंधन सरकार के गठन के बाद तेजस्‍वी यादव से भी यही सवाल किया गया था. एक जर्नलिस्‍ट के इस सवाल पर कि क्‍या वे नीतीश को 2024 के लिए पीएम पद के दावेदार के तौर पर देख रहे हैं तो तेजस्‍वी ने चतुराई से सवाल को दरकिनार करते हुए जातिगत जनगणना को लेकर बात शुरू कर दी थी. जब दूसरी बार यह सवाल पूछा गया तो तेजस्‍वी ने कहा कि यह सवाल हम नीतीशजी पर छोड़ते हैं, हमें इस पर कोई कमेंट नहीं करना है. आरजेडी नेता ने कहा कि जहां तक देश में कोई सबसे अनुभवी सीएम है तो वे नीतीश जी हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here