बिहार में जेडीयू-बीजेपी (JDU-BJP) गठबंधन में टूट हो गई है. जेडीयू और आरजेडी (RJD) ने सुबह 11 बजे से बैठक शुरू हुई थी. जेडीयू (JDU) की बैठक की बीच से एक बड़ी खबर सामने आई जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के हवाले से कहा गया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा अपमानित किया. नीतीश कुमार  ने यह भी कहा है कि बीजेपी ने जेडीयू को खत्म करने की साजिश रची.

इधर, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि 2013 से ही बीजेपी धोखा दे रही है. ललन सिंह ने कहा कि 2020 में पीठ में छूरा घोंपा गया. उन्होंने कहा कि अब हमारा बीजेपी से गठबंधन नहीं रहेगा. कहा गया कि आज ही इस्तीफा और आज ही दावा पेश किया जाएगा बिहार में नई सरकार बनाने के लिए.

बीजेपी को लेकर लगातार बयान दे रहे थे ललन सिंह

मंगलवार को जेडीयू की बैठक के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के दिए गए बयान से यह तो साफ हो गया है कि बिहार में अब सरकार बदलने वाली है. बीते कई दिनों से ललन सिंह बीजेपी को लेकर बयान दे रहे थे. उनके बयान में तल्खी दिख रही थी. बीजेपी ने जब 30 और 31 जुलाई को बिहार में अपनी पार्टी के सातों मोर्चों की बैठक की थी उस समय भी ललन सिंह ने हमला बोला था. ललन सिंह ने तंज कसते हुए कहा था कि हर पार्टी को अधिकार है तैयारी करने की. हम लोग भी 243 सीटों पर तैयारी कर रहे हैं. इस दौरान बीजेपी को लेकर यह भी कहा था कि 200 सीट पर आप (BJP) तैयारी क्यों कर रहे हैं? 243 सीटों पर करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here