लालू बोले- छुटभैये नेता कांग्रेस से संबंध बिगाड़ रहे:नीतीश जुगाड़ के CM, तेजस्वी ने सबकी हवा निकाल दी, बाकी का विसर्जन मैं करूंगा : पटना आने के बाद RJD सुप्रीमो लालू यादव ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में खुलकर अपनी बातों को रखा है। लालू ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस के लिए क्या किया है, कांग्रेस से उनके संबंध कौन खराब कर रहा है, नीतीश कुमार उनकी नजरों में क्या हैं? लालू यादव ने अपने इंटरव्यू में तेजस्वी यादव की खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि तेजस्वी संगठन और पार्टी को बेहतर तरीके से चला रहे हैं, वह एक कुशल नेतृत्वकर्ता हैं। लालू यादव ने अपनी पारिवारिक कलह के बारे में चर्चा नहीं की।

लालू यादव ने विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात में रत्ती भर भी संदेह नहीं कि RJD के उम्मीदवार दोनों सीटों पर चुनाव जीतेंगे। तेजस्वी यादव ने पहले ही विरोधियों की हवा निकाल दी है और जो थोड़ा बहुत बचा है, उसका विसर्जन करने मैं खुद आ गया हूं। लालू यादव ने कहा कि वे 27 अक्टूबर को दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

RJD सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है। राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस का वजूद है। कांग्रेस के लिए हमने जितना किया है, उतना किसने किया? कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को यह बात पता है, लेकिन कांग्रेस की नौकरी करने वाले छुटभैये नेता इस बात को नहीं समझते। लालू ने कहा कि आज भी देश में विपक्षी एकजुटता का नेतृत्व कांग्रेस ही कर सकती है।

लालू यादव ने नीतीश कुमार को अहंकारी बताते हुए कहा कि नीतीश खुद को प्रधानमंत्री के तौर पर देख रहे थे। हर तरफ से उन्हें PM मैटेरियल बताया जा रहा था। नीतीश कुमार जैसा अहंकारी व्यक्ति कोई नहीं हो सकता। नीतीश जब PM बनने में असफल रहे तब वह BJP की गोद में बैठ गए। BJP और PM नरेंद्र मोदी को भी भली-भांति पता है कि नीतीश कुमार क्या चीज है। वे जुगाड़ के सहारे बिहार में सत्ता पर बने हुए हैं।

लालू ने BJP और केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया। कहा कि देश में महंगाई अब कमरतोड़ स्थिति से भी ऊपर जा पहुंची है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। आम लोगों के लिए जीना मुश्किल हो गया है। BJP जब विपक्ष में थी तो महंगाई को मुद्दा बनाती थी, लेकिन आज देश में महंगाई की चर्चा तक नहीं होने दी जा रही है। आम आदमी परेशान है और सरकार को इसकी परवाह नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here