Mithilanchalnews:- आज से बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हो गई है. आज शुक्रवार को सत्र के पहले दिन विधानसभा परिसर में आरजेडी के विधायकों ने अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में प्रदर्शन किया. युवाओं को रोजगार देने की मांग की. आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र (RJD Bhai Virendra) ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना वापस ले.

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि विधानसभा के मानसून सत्र में हम लोग अग्निपथ योजना के खिलाफ में प्रस्ताव लाएंगे. जेडीयू और सभी दलों को हमारे प्रस्ताव का समर्थन करना चाहिए. छात्रों और युवाओं के भविष्य के साथ केंद्र सरकार खिलवाड़ कर रही है. कहा कि सदन में हमलोग अग्निपथ योजना पर चर्चा चाहते हैं. जब तक यह स्कीम वापस नहीं होगा तब तक हम लोग सदन नहीं चलने देंगे. सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेंगे.

वामदल के विधायकों ने भी जताया योजना का विरोध

अग्निपथ योजना को लेकर वामदल के विधायकों ने भी विरोध जताया. हिंसा के दौरान छात्रों पर हुई एफआईआर वापस लेने की मांग की. कहा कि जिन छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया उन्हें छोड़ा जाए. सीपीआईएम (CPIM) विधायक सत्येंद्र यादव ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना तुरंत वापस ले. हम काला कानून बर्दाश्त नहीं करेंगे. 27 जून को विधानसभा में प्रस्ताव लाएंगे. सदन में अग्निपथ योजना पर व्यापक चर्चा होनी चाहिए. इस योजना के खिलाफ में हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा और केंद्र सरकार झुकेगी.

बता दें कि आज मानसून सत्र का पहला दिन है. यह 30 जून तक चलेगा. 25-26 जून (शनिवार-रविवार) को छुट्टियां रहेंगी. ऐसे में कुल पांच बैठकें होंगी. पहले दिन ही चालू वित्तीय वर्ष का प्रथम अनुपूरक बजट पेश होगा. कई वित्तीय कार्य निपटाए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here