बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी 66 वीं का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। इस साल कुल 685 कैंडिडेट को नौकरी मिल रही है। इस परीक्षा में वैशाली के सुधीर कुमार ने अपना परचम लहराया है। सुधीर कुमार कानपुर आईआईटी के छात्र है। उन्होंने वहां से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। सुधीर ने फर्स्ट अटेंप्ट में ही बीपीएससी 66 वीं को टॉप किया है।

सुधीर कुमार ने राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है और उनका कहना है की शॉर्टकट से कभी सफलता नहीं मिलती उन्होंने कहा अकेले जनरल नॉलेज की बुक के भरोसे नहीं रहना चाहिए क्योंकि लिखित परीक्षा में जनरल नॉलेज के अलावा भी कई सवाल आते हैं। रिजल्ट आते ही सुधीर के घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। सुधीर के पिता वीरेंद्र कुमार पोस्ट ऑफिस कर्मी है। एवं उनकी माता प्रमिला कुमारी एएनएम है। सुधीर के पिता कहते हैं कि उनके इकलौते बेटे ने राज्य में प्रथम स्थान लाकर उनका मान बढ़ा दिया। वही सुधीर की बहनों का कहना है कि रक्षाबंधन से पहले भाई ने राखी का गिफ्ट दे दिया।

इस परीक्षा के माध्यम से कुल 689 खाली पदों के लिए 685 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। जिसमें से 34 डीएसपी समेत अलग-अलग विभागों में 650 अधिकारियों की नियुक्ति के लिए रिजल्ट जारी किया गया है। बता दे वैशाली के सुधीर कुमार पहले एवं नालंदा के अंकित कुमार दूसरे अररिया के बृजेश कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here