समस्तीपुर में एक सांड ने एक बुजुर्ग सींग से वार कर मार डाला। मामला दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के बाजार समिति स्थित सब्जी मंडी प्रांगण की है। जहां शुक्रवार की रात एक सांड ने बुजुर्ग को दौड़ाते हुए अपने सींग से लगातार वार कर मार डाला। सांड के वार की वजह से बुजुर्ग का पेट फटने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। मृतक की पहचान भगवानपुर चकशेखु वार्ड संख्या एक निवासी स्व. बुद्धू सदा के पुत्र राजेश्वर सदा (45 वर्ष) के रूप में की गई है।

इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने शनिवार सुबह सांड को गौशाला में रखने व मृतक के परिजन को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर डैनी चौक के पास NH 28 को जाम कर दिया। जाम की वजह से NH के दोनों तरफ छोटी-बड़ी गाड़ियों की कतार कई किलोमीटर तक लग गई। लोगों का कहना था कि राजेश्वर सदा बाजार समिति स्थित सब्जी मंडी में पोलदारी का काम करता था। शुक्रवार की रात भी एक आम की गाड़ी की अनलोडिंग की सूचना पर मंडी पहुंचा था। इसी दौरान बाजार समिति में ही खुल्ला घूम रहे सांड ने उसे अकेला देखकर दौड़ाते हुए सींग से हमला करने लगा। लोगों का यह भी कहना है कि यह सांड पिछले कई दिनों से पागल हो गया है। वह लगातार कई लोगों को खदेड़ कर पटक चुका है।

शनिवार को भी बैगन खेत में एक महिला को जख्मी कर दिया था। हालांकि, वहां पर मौजूद लोगों के द्वारा बांस-बल्ले से किसी तरह उसे वहां से भगा दिया। जाम की सूचना मिलने के एक घंटे बाद पुलिस लोगों को समझाने-बुझाने में जुट गई। पुलिस ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए चार घंटे बाद जाम को समाप्त करवाया। जाम समाप्त होने के बाद पुलिस ने NH पर यातायात व्यवस्था बहाल करवाते हुए मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष कुमार ब्रजेश ने बताया कि बैल को पकड़कर गौशाला में रखने का निर्देश दिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here